अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड को हरा बांग्लादेश ने हिसाब बराबर किया

न्यूजीलैंड को हरा बांग्लादेश ने हिसाब बराबर किया

बल्लेबाज शहरयार नफीस के शानदार अर्धशतक और स्पिनर सुहरावडी शुवो के तीन विकेट की मदद से बांग्लादेश ने सोमवार को अपने से मजबूत मानी जा रही न्यूजीलैंड की टीम को तीसरे वनडे में सात विकेट से मात दे दी।

बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज नफीस ने अपने 73 रनों की पारी में शानदार 13 चौके जड़े। नफीस के अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश की टीम ने 10 ओवर पहले ही जीत के लिए मिले 174 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बाएं हाथ के ही गेंदबाज शुवो ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे न्यूजीलैंड की पारी मात्र 173 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से ओपनिंग के लिए उतरे नफीस और इमरूल केयेस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 24.2 ओवर में 127 बनाए।

केयेस ने अपनी 50 रनों की पारी में चार चौके लगाए। केयेस 50 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर नाथन मैकुलम के शिकार बने। न्यूजीलैंड की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज रास टेलर ने 72 गेंदों में 62 रन की पारी खेली और वह न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन के ओवर में लगाए दो छक्कों सहित कुल चार छक्के जड़े।

न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय सात विकेट पर 101 रन था लेकिन टेलर ने आठवें विकेट के लिए कायले मिल्स (26) के साथ मिलकर महत्वपूर्ण 72 रन की साझेदारी की। मिल्स ने भी दो छक्के लगाए।

इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश बराबर हो गए हैं, जबकि बारिश की वजह से दूसरा मैच रद्द हो गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड को हरा बांग्लादेश ने हिसाब बराबर किया