DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिग बी 68 साल में भी हमेशा की तरह व्यस्त

बिग बी 68 साल में भी हमेशा की तरह व्यस्त

फिल्म 'पा' में अपनी भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रफुल्लित सुपर स्टार अमिताभ बच्चन सोमवार को 68 साल के हो गए लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी वह काफी मज़बूत हैं और हिन्दी फिल्म जगत में अपनी पीढ़ी के कलाकारों में सबसे व्यस्त अदाकार बने हुए हैं।
   
बिग बी के लिए यह साल मिलाजुला रहा जो लोकप्रिय कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' के चौथे संस्करण के प्रस्तोता हैं। इसी कार्यक्रम से उन्हें कभी अपने लड़खड़ाते बॉलीवुड करियर को पुनर्जीवित करने में मदद मिली थी। वह हाल की अपनी कई फिल्मों में विभिन्न रूपों में दिखे। हलांकि वे बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा धूम नहीं मचा पाईं।
   
पिछले साल अक्टूबर में आई फिल्म 'अलादीन' में वह एक जिन्न के रूप में दिखे। 'तीन पत्ती' में वह जाने माने कलाकार बेन किंगस्ले के साथ गणित विशेषज्ञ के रूप में नज़र आए। 'पा' में वह प्रोजेरिया नाम की बीमारी से पीड़ित एक बच्चे के रूप में सामने आए जिसने सिनेमाघरों में धूम मचाकर रख दी और साथ ही इसने बच्चन को इस साल का राष्ट्रीय पुरस्कार दिला दिया।
   
वर्ष 2008 में 66वें जन्मदिन के अवसर पर उनके स्वास्थ्य को खतरा पैदा हुआ जब बिग बी को पेट में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। वहां उनका ऑपरेशन हुआ जिसके बाद एक साल तक उन्होंने कोई नई फिल्म साइन नहीं की और सिर्फ कलर्स चैनल पर रीयलिटी शो 'बिग बॉस' को प्रस्तुत किया।

इस साल महानायक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'पॉवर' के लिए अमिताभ फिर से कैमरों का सामना कर रहे हैं जिसमें उनके साथ संजय दत्त, अजय देवगन और अनिल कपूर भी हैं। इसके अतिरिक्त सोनी चैनल के कौन बनेगा करोड़पति के प्रसारण के साथ छोटे पर्दे पर बिग बी का फिर से पदार्पण हो गया है। इस कार्यक्रम की पहली कड़ी सोमवार रात प्रसारित होगी और चैनल बिग बी के लिए एक पार्टी आयोजित कर रहा है।
   
बिग बी ने पॉवर की शूटिंग इस महीने की शुरुआत में मुम्बई में शुरू की थी। हाल ही में उन्होंने दक्षिण की 'कंधार' नाम की मलयालम फिल्म में शूटिंग पूरी की है जो 1999 में एक भारतीय विमान का आतंकवादियों द्वारा अपहरण कर लेने की घटना पर आधारित है।
   
पॉवर के अतिरिक्त बिग बी तेलुगू फिल्म निर्माता पुरी जगन्नाथ की बुड्डा और प्रकाश झा की फिल्म 'आरक्षण' में भी काम कर रहे हैं। अमिताभ के करीबी सूत्रों ने बताया कि महानायक ने शूटिंग से एक दिन की छुट्टी ली है ताकि वह अपना जन्मदिन बेटी श्वेता नंदा और उनके बच्चे नाव्या नवेली तथा अगस्त्य सहित परिवार के साथ मना सकें।
   
श्वेता और उनके बच्चे दिल्ली से आए हैं। हर साल की तरह देशभर से आए बच्चन के प्रशंसक सुबह से ही उनके दक्षिण मुम्बई स्थित आवास जलसा के बाहर एकत्रित हैं ताकि महानायक की एक झलक पा सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिग बी 68 साल में भी हमेशा की तरह व्यस्त