अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंगलवार को 20 पदक दांव पर, एथलेटिक्स में घमासान

मंगलवार को 20 पदक दांव पर, एथलेटिक्स में घमासान

राष्ट्रमंडल खेलों के नौंवे दिन मंगलवार को 20 स्वर्ण पदकों का फैसला होगा जिनमें सबसे ज्यादा नौ स्वर्ण एथलेटिक्स के होंगे। हालांकि इस दिन भारत की उम्मीद निशानेबाजी के चार स्वर्ण मुकाबलों पर टिकी होगी।
 
मंगलवार को छह खेलों में 20 स्वर्ण पदकों के लिए खिलाड़ी ज़ोर आज़माइश करेंगे। इनमें एक्वेटिक्स डाइविंग में तीन, एथलेटिक्स में नौ, लयबद्ध जिमनास्टिक में एक, रग्बी सेवंस में एक, निशानेबाजी में चार और भारोत्तोलन में दो स्वर्ण पदक दांव पर रहेंगे।
 
निशानेबाजी में पेयर्स 10 मीटर एयर पिस्टल महिला, व्यक्तिगत 50 मीटर राइफल प्रोन महिला, पेयर्स 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल पुरुष और पेयर्स 50 मीटर राइफल प्रोन पुरुष स्पर्धाओं के स्वर्ण पदकों का फैसला डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होगा।
 
एथलेटिक्स की ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में नौ स्वर्ण पदकों के लिए खिलाडी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में अपना भाग्य आज़माएंगे। इनमें महिला पोल वॉल्ट, पुरूष भाला फेंक, पुरूष तिहरी कूद, चार गुणा 100 मीटर महिला एवं पुरूष रिले, 1500 मीटर पुरूष दौड़, 5000 मीटर महिला दौड़ तथा चार गुणा 400 महिला एवं पुरूष रिले स्पर्धाएं शामिल हैं।
 
भारोत्तोलन की पैरास्पोर्ट्स बेंच प्रेस स्पर्धाओं में महिला और पुरूष वर्ग में भी सोने के तमगे मंगलवार को तय हो जाएंगे। यह भारोत्तोलन की प्रतियोगिता का आखिरी दिन होगा। एक्वेटिक्स डाइविंग में इस दिन तीन पदक दांव पर होंगे। इनमें सिंक्रोनाइज्ड 10 मीटर प्लेटफार्म पुरुष, एक मीटर स्प्रिंगबोर्ड महिला और तीन मीटर स्प्रिंगबोर्ड पुरुष मुकाबलों के विजेताओं का फैसला डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तैराकी परिसर के तरणताल में होगा।
 
लयबद्ध जिमनास्टिक में महिलाओं की टीम स्पर्धा के पदक विजेताओं का फैसला मंगलवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। इसके अलावा रग्बी सेवंस की विजेता टीम का एलान भी दिल्ली विश्वविद्यालय स्थित रग्बी स्टेडियम में होगा। रग्बी में नासिर हुसैन की अगुआई में भारत को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में टीम की हार के साथ निराशाजनक शुरूआत हुई है लेकिन इस खेल में हाल में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए उसे पदक की होड में शामिल माना जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मंगलवार को 20 पदक दांव पर, एथलेटिक्स में घमासान