अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभी निर्णय सामूहिक तौर पर लिए जाते हैं: मोदी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी के भीतर जारी असंतोष के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री ने रविवार को स्पष्ट किया कि भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है और उसके सारे क्रियाकलाप और महत्वपूर्ण निर्णय सामूहिक रूप से लिए जाते हैं।

मोदी ने कहा कि पार्टी के भीतर महत्वपूर्ण विषयों पर कोई एक व्यक्ति निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र नहीं है बल्कि बिहार विधानसभा चुनाव 2010 के लिए प्रत्याशियों के चयन के मामले में भी वही प्रक्रिया अपनाई गई है। उन्होंने बताया कि भाजपा की 12 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति ने दो दिनों तक जिला के पार्टी पदाधिकारियों को बुलाकर गहन मंथन के बाद प्रत्येक सीट पर अधिकतम चार लोगों का पैनल तैयार कर बिहार की सात सदस्यीय कोर कमिटी को आगे के निर्णय के लिये अधिकृत किया था।

मोदी ने बताया कि भाजपा के बिहार प्रभारी अनंत कुमार, सह प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान एवं राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह की उपस्थिति में पार्टी की कोर कमिटी के सदस्य ने दो दिनों तक पुन: मंथन कर 60 से ज्यादा सीटों पर एक-एक नाम तथा शेष सीटों पर दो-तीन नाम लेकर केन्द्रीय चुनाव समिति के समक्ष उपस्थित हुए थे।

उन्होंने बताया कि केन्द्रीय चुनाव समिति ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीन गडकरी, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह आदि की उपस्थिति में 87 नामों पर स्वीकृति प्रदान की जिसकी घोषणा तत्काल कोर कमिटि के सदस्यों की उपस्थिति में प्रेस कान्फ्रेंस में की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सभी निर्णय सामूहिक तौर पर लिए जाते हैं: मोदी