DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीरंदाज दीपिका और राहुल को रिकर्व में स्वर्ण

तीरंदाज दीपिका और राहुल को रिकर्व में स्वर्ण

भारत की युवा तीरंदाज दीपिका कुमारी और राहुल बनर्जी ने भारतीय तीरंदाजी को नए मुकाम पर पहुंचाते हुए रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों के रिकर्व में क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग के स्वर्ण पदक जीते।

अनुभवी तीरंदाज और राहुल की बहन डोला तथा जयंत तालुकदार ने कांस्य पदक हासिल किए जिससे आज इस खेल में भारत दो स्वर्ण और दो कांस्य पदक हासिल करने में सफल रहा। रांची में जन्मी और आटोरिक्शा चालक की 17 वर्षीय बेटी दीपिका ने 2004 की एथेंस ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड की एलिसन जेम्स विलियमसन को 6-0 से हराया। यमुना स्पोटर्स काम्पलेक्स में तब हवा चल रही थी लेकिन दीपिका ने संयम बनाए रखा और इन खेलों का दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

मौजूदा विश्व कैडेट चैंपियन दीपिका ने इससे पहले सीनियर तीरंदाज डोला बनर्जी और बोम्बायाला देवी के साथ टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। डोला ने व्यक्तिगत मुकाबले में आज कांस्य पदक हासिल किया। डोला सेमीफाइनल में विलियमसन से 2-6 से हार गई थी जबकि दीपिका ने मलेशिया की अनबरासी सुब्रहमण्यम को 7-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। बाद में डोला ने अनबरासी को 6-2 से हराकर कांस्य पदक जीता।

राहुल ने भी बाद में पुरुष वर्ग में खिताब जीतकर भारतीयों की खुशी दूनी कर दी। इसके लिए हालांकि उन्हें सडन डेथ तक जाना पड़ा। राहुल और फाइनल के उनके प्रतिद्वंद्वी कनाडाई लियोन जैसन पांचवें चरण के बाद 137-137 पर बराबरी पर चल रहे थे जिसके बाद भारतीय तीरंदाज ने शूट आफ में 9-8 से जीत दर्ज की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीरंदाज दीपिका और राहुल को रिकर्व में स्वर्ण