फोटो गैलरी

Hindi Newsगौड़ा और प्रजूषा को रजत

गौड़ा और प्रजूषा को रजत

विकास गौड़ा ने भारत को चक्का फेंक जबकि एम प्रजूषा ने लंबी कूद में रजत पदक दिलाए जिससे मेजबान ने राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा के पांचवें दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। प्रजूषा मामूली...

गौड़ा और प्रजूषा को रजत
एजेंसीSun, 10 Oct 2010 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास गौड़ा ने भारत को चक्का फेंक जबकि एम प्रजूषा ने लंबी कूद में रजत पदक दिलाए जिससे मेजबान ने राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा के पांचवें दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

प्रजूषा मामूली अंतर से स्वर्ण पदक और इतिहास रचने से चूक गई जबकि अमेरिका में बसे गौड़ा जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 50000 दर्शकों के बीच 63.69 मीटर की दूरी तक चक्का फेंककर दूसरे स्थान पर रहे जो उनका सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह हालांकि 64.96 मीटर के उनके राष्ट्रीय रिकार्ड से काफी कम है। आस्ट्रेलिया के बेन हार्डिन ने 65.45 मीटर की दूसरी के साथ स्वर्ण जीता जबकि कार्ल मायर्सकफ को 60.64 मीटर के साथ कांस्य पदक मिला।

साठ हजार की क्षमता वाला स्टेडियम वीआईपी ग्रैंडस्टैंड को छोड़कर दर्शकों ने खचाखच भरा था जिन्होंने सभी छह प्रयासों में 27 वर्षीय गौड़ा का जमकर उत्साह बढ़ाया। गौड़ा ने रजत जीतने के बाद कहा कि मैं खुश हूं लेकिन मैं स्वर्ण पदक जीतना चाहता था। यहां अच्छी प्रतिस्पर्धा थी और मैं अब अगली बार सोने का तमगा जीतने की कोशिश करूंगा। मेरा अगला लक्ष्य एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है और ओलंपिक पदक हमेशा से ही मेरा लक्ष्य रहा है। यह इस दिशा में मजबूत कदम है।

दूसरी तरफ, प्रजूषा मामूली अंतर से स्वर्ण पदक से चूक गई। वह 6.47 मीटर की कूद के साथ पांचवें प्रयास तक शीर्ष पर चल रही थी लेकिन कनाडा की एलिस फलासी ने छठे और अंतिम प्रयास में 6.50 मीटर की कूद के साथ उन्हें पीछे छोड़ दिया। कनाडा की ही ताबिया चार्ल्स 6.44 मीटर की कूद के साथ तीसरे स्थान पर रही।

प्रजूषा ने चौथे प्रयास में 6.47 मीटर की कूद लगाई लेकिन वह पांचवें प्रयास में फाउल कर गई जबकि छठे प्रयास में 6.26 मीटर की दूरी ही तय कर सकी। एलिस पांचवें प्रयास तक 6.44 मीटर के साथ दूसरे स्थान पर थी लेकिन वह अंतिम प्रयास में बाजी मार गई।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें