DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीला पर टिप्पणी करने वाले एंकर का इस्तीफा

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले न्यूजीलैंड के एक चैनल के प्रस्तोता पॉल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया है।

‘टीवीएनजेड’ के मुख्य कार्यकारी रिक एलिस ने बताया कि हेनरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। हेनरी ने शीला के अलावा भारतीय मूल के गवर्नर जनरल सर आनंद सत्यानंद के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

सर आनंद पर टिप्पणी करने के बाद कीवी प्रधानमंत्री जॉन की ने भी ऐतराज जताया था जिसके तत्काल बाद ही इस पत्रकार को निलम्बित कर दिया गया था।

आनंद प्रकरण के बाद भी हेनरी ने कोई सबक नहीं लिया और दिल्ली की मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रसारण के दौरान कई बार आपत्तिजनक टिप्पणी की। प्रस्तोता की इस करतूत की वजह से दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव भी पैदा हो गया था।

एलिस ने कहा कि हेनरी ने अपनी टिप्पणी से न्यूजीलैंड की छवि को धक्का पहुंचाया था और ऐसे में उनका इस्तीफा वाजिब है। खुद हेनरी ने भी इस मामले में माफी मांगी है।

चैनल के मुख्य कार्यकारी एलिस ने न्यूजीलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि हेनरी की टिप्पणियों से भारतीय समुदाय के लोगों को ठेस पहुंची है और इससे अंतरराष्ट्रीय रिश्ते भी प्रभावित हुए हैं। नस्लवाद को कभी भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीला पर टिप्पणी करने वाले एंकर का इस्तीफा