DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के बागी विधायक चेन्नई पहुंचे

जी़डीएस के एक विधायक के साथ कर्नाटक के 11 बागी भाजपा विधायक शनिवार रात एक चार्टर्ड उड़ान से गोवा से चेन्नई पहुंचे। पुलिस ने बताया कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडिएस नेता कुमारस्वामी शनिवार रात बाद में एक विशेष उड़ान से यहां आएंगे। इसके बाद सभी का यहां से 50 किलोमीटर दूर महाबलिपुरम के पास एक रिसॉर्ट की ओर जाने का कार्यक्रम है।

इससे पहले, बागी विधायकों को मनाने के नाकाम प्रयासों के साथ कर्नाटक की भाजपा सरकार के लिए संकट शनिवार को और गहराता नजर आया वहीं विपक्षी जेडीएस असंतुष्ट विधायकों को रिझाने के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रही।
     
अंसतुष्ट विधायकों की अगुआई कर रहे राजस्व मंत्री रेणुकाचार्य अब वापस मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पाले में आ गए हैं। रेणुकाचार्य ने पणजी में कहा कि उन्होंने (असंतुष्टों) ने जेडीएस के साथ एक गुप्त तालमेल कर लिया है।
     
राज्य विधानसभा में सोमवार को होने वाले शक्ति परीक्षण के लिए अब महज एक दिन बचा है। बागी विधायक आनंद असनोतिकर ने चेन्नई वापस जाने से पहले पणजी हवाई अड्डे के बाहर से कहा कि उन्हें अगवा नहीं किया गया है। वहीं रेणुकाचार्य ने अब कहा है कि असंतुष्ट विधायकों ने मोटी रकम लेकर विपक्ष के साथ जाकर अपने विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के साथ धोखा किया है।
     
जेडीएस नेता और लोकसभा सदस्य एन चेलुवरयस्वामी ने गोवा हवाई अड्डे पर कहा कि हम जीतेंगे (येदियुरप्पा) सरकार विश्वास मत खो देगी। अंसतुष्ट, कांग्रेस और जेडीएस के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या है।

इससे पूर्व, असंतुष्ट विधायकों से बातचीत के संतोषजनक हल नहीं निकलने के बाद भाजपा ने जद-एस तथा कांग्रेस पर आरोप लगाया कि गोवा में ठहरे उसके सात विधायकों सहित ग्यारह विधायकों को उक्त दलों के नेता अगवा करके कहीं अनजान जगह ले गए हैं।

उन्होंने दावा किया कि जब ये असंतुष्ट नेता येदियुरप्पा के समर्थन में बेंगलूर लौटने की तैयारी कर रहे थे तभी जद-एस नेता एच डी कुमारस्वामी और कांग्रेस के कुछ स्थानीय नेता सादे कपड़ों में पुलिस वालों के साथ आए विधायकों को जबरन वाहनों में बैठा कर कहीं ले गए। उन्होंने बताया कि असंतुष्टों की अगुवाई करने वाली कर्नाटक के राजस्व मंत्री रेणुकाचार्य को जद-एस और कांग्रेस के गुंडे नहीं ले जा पाए और वह बेंगलुरू लौट रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के बागी विधायक चेन्नई पहुंचे