DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएनएल के बिल भुगतान के लिए लगेगी मशीन

बीएसएनएल अब निजी टेलीफोन कंपनी को टक्कर देने के लिए सेक्टर 15 स्थित टेलीफोन एक्सचेंज में ऑटोमेटिक बिलिंग पेयिंग मशीन लगाएगा। ताकि उसके उपभोक्ताओं को बिल के भुगतान के लिए लाइन में न लगना पडेम्। नई व्यवस्था स्मूथ रखने के लिए यहां राउंड द क्लाक एक कर्मचारी तैनात किया जाएगा।
  बीएसएनएल ने अपने उपभोक्ताओं को निजी मोबाइल ऑपरेटर की तर्ज पर बेहतर सेवा देने के लिए कई नई योजनाएं बनाई हैं। उसके तहत ही सेक्टर 15 स्थित टेलीफोन एक्स्ांचेंज में आधुनिक बिलिंग पेयिंग मशीन लगाई जा रही है। इसमें टेलीफोन या मोबाइल नंबर डालते ही सभी जानकारियां मशीन के स्क्रीन पर आ जाएंगी। इसके आधार पर वे नगद जमा कर सकेंगे। उपभोक्ता को नई तकनीक के विषय में जानकारी देने के लिए एक कर्मचारी वहां तैनात किया जाएगा। बीएसएनएल की आधुनिक कस्टमर केयर सिस्टम शुरु करने की भी योजना है। इसके तहत एक छत के नीचे उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं का निपटारा हो सकेगा। वहां आने वाले उपभोक्ता के मनोरंजन के लिए टीवी, पुस्तक और बैठने के लिए बेहतर कुर्सिंयों की व्यवस्था होगी। इस बारे में
 बीएसएनएल के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि ऑटोमेटिक बिलिंग सिस्टम द्य जल्द शुरु कर दिया जाएगा। प्रथम चरण में एक मशीन लगेगी। बाद में इसकी संख्या बढम दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएनएल के बिल भुगतान के लिए लगेगी मशीन