DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा में खेल विश्वविद्यालय बनाने की एचओए ने की तैयारी

विशेष विश्वविद्यालय बनाने के मामले में देश में हरियाणा नंबर वन बनने वाला है। पहले महिला और फिर अर्मी विश्वविद्यालय के बाद खेल विश्वविद्यालय बनवाने की तैयारी की जा रही है। हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) ने इसका प्रस्ताव तैयार किया है। जो कुछ दिनों में मुख्यमंत्री को सौंप दिया जाएगा। हो सकता है 1 नवंबर को कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट खिलाडिम्यों के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री इसकी घोषण कर दें।


एचओए के अध्यक्ष एवं डीजी पुलिस सीआईडी पीवी राठी ने बताया कि खेलों में हरियाणा का प्रदर्शन देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे बेहतर रहता है। कॉमनवेल्थ में भी हरियाणा के खिलाडम्ी सर्वाधिक मेडल जीत रहे हैं। एचओए हरियाणा को खेलों में और बेहतर बनाने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनवाना चाहता है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार हो चुका है। योजना सिरे चढम्ी तो खेलों के लिए इससे बेहतर जगह नहीं होगी। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सौंपा जाना बाकी है। उनको पसंद आया तो महिला विश्वविद्यालय और आर्मी विश्वविद्यालय के बाद विशेष तरह का यह तीसरा विश्वविद्यालय हरियाणा में होगा।
इसमें खेल शिक्षा से लेकर खिलाडिम्यो को कई बेहतर गुर सीखाने की सुविधा मुहैया कराने की योजना है। इस विश्वविद्यालय को कहां बनाया जाएगा। इसका निर्धारण मुख्यमंत्री करेंगे। जहां जगह होगी, वहां इसे बनाया जा सकता है। राठी ने बताया कि प्रस्ताव इतना अच्छा है कि मुख्यमंत्री 1 नवंबर को कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट खिलाडिम्यों के सम्मान समारोह में इसकी घोषणा कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा में खेल विश्वविद्यालय बनाने की एचओए ने की तैयारी