अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हारा पाक

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हारा पाक

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तानी हॉकी टीम शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पूल ए के अहम मुकाबले में विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से 1-0 से हार गई जिससे भारत के खिलाफ मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह हो गया है।
     
दूसरी ओर भारत को 5-2 और स्कॉटलैंड को 9-0 से पीटने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उसके लिए एकमात्र गोल 33वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर क्रिस सिरियेलो ने किया। पहले मैच में स्कॉटलैंड (3-0) और दूसरे मैच में मलेशिया (4-1) को हराने वाली पाकिस्तानी टीम अब रविवार को मेज़बान भारत से भिड़ेगी। इस मैच की विजेता टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।
     
फरवरी मार्च में ध्यानचंद स्टेडियम पर ही हुए विश्वकप में बारहवें स्थान पर रहने वाली पाकिस्तानी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। इसकी मिसाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिली जब पाकिस्तानी डिफेंस ने रिक चार्ल्सवर्थ की टीम के हर वार को नाकाम किया।
     
पाकिस्तान के युवा गोलकीपर इमरान शाह ने कम से कम चार गोल बचाए अन्यथा हार का अंतर अधिक होता। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच ड्रा रहने पर गोल औसत ही निर्णायक साबित होगा जिसमें पाकिस्तान बाजी मार लेगा।

कड़ी धूप में खेले गए मैच में दोनों टीमों ने कई मौके गंवाए। पाकिस्तान को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन मोहम्मद इमरान इसे गोल में नहीं बदल सके। उनका शॉट गोल के ऊपर से टकराकर निकल गया। इससे पहले 39वें मिनट में अनुभवी स्ट्राइकर रेहान बट्ट ने शकील अब्बासी के पास पर गोल के ठीक सामने एक आसान मौका गंवाया।
     
पाकिस्तानी कप्तान जीशान अशरफ ने बाद में कहा कि मुकाबला मुश्किल था लेकिन टीम अच्छा खेली। उन्होंने स्वीकार किया कि रविवार को भारत के खिलाफ टीम पर अतिरिक्त दबाव होगा लेकिन विश्वकप की हार का बदला इस बार उनकी टीम चुकता कर लेगी।
   
विश्वकप के पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-1 से हराया था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क नोल्स ने कहा कि उनकी टीम फाइनल में भारत से खेलना चाहती है लिहाज़ा वे चाहेंगे कि रविवार को मेज़बान टीम पाकिस्तान को हराए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से हारा पाक