अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुक्रवार को चार लोगों ने दम तोड़ा

जिले में डेंगू व बुखार से होने वाली मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। शुक्रवार को पहले नवरात्र पर जिले के चार घरों में मातम छा गया। पिछले आठ दिन में 38 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इन मौत को लेकर गंभीर दिखाई नहीं पड़ रहा है।


शहर के कैलाशनगर में रहने वाले श्रीचंद(60) पुत्र इतवारी लाल की गुरूवार के रात जिला अस्पताल में मौत हो गई। श्रीचंद लंबे समय से बुखार से पीडित थे। लगातार बुखार के कारण उनको यूरिन इन्फेक्शन हो गया। जिसे कारण उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग अस्पताल में भर्ती होने वाले किसी भी मरीजों को डेंगू नहीं बता रहा है।
वहीं मुरादनगर रेलवे रोड निवासी ओमी (50) पिछले कई दिनों से बुखार से पीडित थी। उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था। गंभीर हालत में उन्हे दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर किया गया। जहां उनकी मौत हो गई। बुखार के कारण मोदीनगर के गांव बेगमाबाद निवासी हक्कीमुददीन (78) की मौत हो गई। हकीमुद्दीन कई दिनों से बुखार की चपेट में थे। वहीं किदवाई नगर निवासी अखलाख की पत्नी इमराना(28) की भी बुखार के कारण मौत हो गई। उनका मोदीनगर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।
जिले में लगातार हो रही मौत के बावजूद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग चुप्पी साधे हुए हैं। यहां तक कि गाजियाबाद में लगातार बुखार से हो रही मौत का मुद्दा लखनऊ में भी उठ चुका है। स्वास्थ्य विभाग मरने वाले बुजुर्ग लोगों की स्वाभाविक मौत व नौजवानों की किसी अन्य बीमारी से मौत बता रहा है। लोगों का कहना है कि जिसकी भी मौत हुआ है उनको सबसे पहले बुखार आया है। इसी बुखार के कारण आगे समस्या पैदा हुई है। पिछले माह जिले में करीह 150 मौत हो चुकी है। इस माह हर रोज चार से पांच मौत होना जारी है। देहात क्षेत्र पूरी तक बुखार की चपेट में हैं। 

हम लगातार हो रही लोगों की मौत पर नजर रखे हुए हैं। सूचना मिलते ही मरीज की मौत के कारणों की जांच की जाती है। अभी तक जो भी मौत हुई है उनमें बिमारी डेंगू या बुखार नहीं है। हर मौत का कारण उससे अलग मिला है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग सचेत हैं।
डा. शरद त्यागी, सीएमओ


क्या है मौत की स्थिति
01 अक्टूबर  02
02 अक्टूबर  06
03 अक्टूबर  04
04 अक्टूबर  09
05 अक्टूबर  04
06 अक्टूबर  04
07 अक्टूबर  05
08 अक्टूबर  04

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुक्रवार को चार लोगों ने दम तोड़ा