अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरकेआई एकेडमी में कोचिंग ले रही हैं

शहर की दो लड़की क्रिकेटर का चयन दिल्ली स्टेट की टीम में हुआ है। दोनों लड़कियां पहली बार में ही ट्रायल में चयनित कर ली गईं, दिल्ली स्टेट की अंडर 19 बालिका क्रिकेट टीम में शामिल दोनों खिलाड़ी 10 अक्टूबर से हिमाचल प्रदेश में आयोजित रानी झांसी बाइ्र्र महिला क्रिकेट ट्राफी के लिए गुरुवार शाम ही यहां से रवाना हो गईं। खिलाड़ियों का नाम हिमानी यादव व वैंसी चौधरी है। दोनों ने शहर का नाम महिला क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ाया है।

रामकिशन इंस्टीटय़ूट के क्रिकेट एकेडमी में दोनों क्रिकेटर छात्रएं पिछले एक साल से कोचिंग ले रही हैं। हिमानी यादव कक्षा 9 वीं की छात्र है, जबकि वैंसी चौधरी कक्षा 12 की। हिमानी रामकिशन स्कूल संजयनगर में पढ़ती है जबकि 15 वर्षीय वैंसी दिल्ली में केन्द्रीय विद्यालय की छात्र है। पढ़ाई-लिखाई के साथ ही दोनों की क्रिकेट खेल में जबरदस्त रुचि है। रोजाना करीब पांच से छह घंटे तक प्रैक्टिस करती है। दोनों ने अगस्त माह में दिल्ली स्टेट की अंडर 19 की टीम के लिए ट्रायल में भाग ली थी, एकेडमी की तीन में से इन दोनों का चयन कर लिया गया।  हिमानी गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों करती है जबकि वैंसी विकेटकीपर  है। पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को अपना आदर्श मानती है। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में स्थान पाने का सपना संजोए दोनों लड़कियां मध्यम वर्गीय परिवार से है। विजयनगर में रहने वाली हिमानी के पिता उदयवीर प्रॉपर्टी डीलर हैं जबकि वैसी के पिता प्राइवेट टेलकम कंपनी में कार्यरत।
कोच संजय नागर हैं। कोच ने बताया कि एकेडमी में इस वक्त 35 क्रिकेट का कोचिंग ले रहे हैं जिनमें चार लड़कियां हैं। इन्हीं में दो लड़कियां चुनी गईं। 

रामकिशन इंस्टीटय़ूट क्रिकेट एकेडमी के सचिव अनुज गर्ग, स्कूल मैनेजर आलोक गर्ग एवं क्रिकेट कोच संजय नागर ने दोनों के चयन पर प्रसन्नता जताई तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कोच ने बताया कि दिल्ली स्टेट अंडर 19 की टीम में शामिल होने से एकेडमी के अन्य प्रशिक्षुओं का हौसला बुलंद होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरकेआई एकेडमी में कोचिंग ले रही हैं