अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी से मदीना की सीधी उड़ान कल से

इलाहाबाद से लेकर गोरखपुर तक यानी पूर्वांचल के 18 : 20 जिलों के हज यात्रियों की सुविधा के लिए वाराणसी से मदीना की सीधी उडान शनिवार से शुरू हो रही है। पहले यह उडान 18 अक्टूबर से शुरू होनी थी। लेकिन कुछ कारणों से इसकी तिथि नौ अक्टूबर कर दी गयी।

एयर इंडिया के स्थानीय प्रबंधक आतिफ इदरीस ने बताया कि नौ से 28 अक्टूबर तक नास एअरलाइंस की कुल 20 उडाने जायरीनों के लिए उपलब्ध रहेंगी । पहले दिन जेहाद से अपराहन ढाई बजे विमान बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेगा और यहां से उडान संख्या एक्स वाई 9121 अधिकतम 220 जायरीनों को लेकर मदीना जाएगी। 20 नवम्बर से नौ दिसम्बर के बीच ये हज यात्री वापसी करेंगे ।
 
इस उडान की बाबतपुर हवाई अड्डे पर ग्राउंड हैंडलिंग एयर इंडिया करेगी। यात्रियों की कस्टम व आव्रजन की अंति जांच बाबतपुर में ही कर ली जाएगी ।
 
इस बीच विशेष कार्याधिकारी (हज) डा एमएखान ने मकबूल आलम रोड स्थित गौतम बुद्ध ट्रेडिंग सेंटर में अनाये गये हज हाउस में जायरीनों के लिए किये गये इंतजाम पर संतोष व्यक्त किया। लेकिन दुर्गा पूजा के मददेनजर यातयाता जाम की समस्या से चिंतित दिखे । उन्होंने हज यात्रियों से अपील की कि वे भीड के साथ हज हाउस न आएं क्योंकि वहां बडे वाहनों के ठहराव के लिए जगह नही है । साथ ही उन्होंने जायरीनों से यह भी अपील की है कि वे हज हाउस से मदीना स्थित शिविर तक पहुंचने में लगने वाले लगभग 11 घंटे को ध्यान में रखते हुए पेट हल्का ही रखें । हालांकि उडान लगभग पांच घंटे का ही है ।

बसपा के जिला प्रभारी एंव हज हाउस की व्यवस्थाओं से जुडे हाजी नासिर जमाल ने बताया कि पहले दिन की उडान पकडने वाले हज यात्री हज हाउस में रिपोट्र कर चुके है। कल शाम काजी ए शहर बनारस मौलाना गुलाम यासीन ने दोआख्वानी कर हज यात्रा का औपचारिक उदघाटन किया और हज यात्रियों को शुभकामनाएं दी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाराणसी से मदीना की सीधी उड़ान