DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भविष्य की तलाश करने मैदान में उतरेगी कांग्रेस

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि कांग्रेस अपना भविष्य तलाशने के लिए बिहार विधानसभा चुनाव में उतरी है। यादव ने शुक्रवार को स्थानीय गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोंधित करते हुए कहा कि कांग्रेस किसी का दोस्त नहीं हो सकती।

उन्होंने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गोद में बैठकर चुनाव मैदान में उतरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने साथ रहने वाले जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह, आनंद मोहन आदि नेताओं को धोखा दिया है।

राजद अध्यक्ष ने बिहार की वर्तमान सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा कि पूरा राज्य सूखे की चपेट में है और सरकार ने किसानों की कोई सहायता नहीं की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता पाने के लिए मुख्यमंत्री ने गत चुनाव में बिजली का उत्पादन बढ़ने एवं उद्योगधंधा लगाने का वादा किया था, लेकिन बिहार में पिछले पांच वर्षों में एक मेगावाट अतिरिक्त बिजली का उत्पादन नहीं हुआ है और न ही कोई उद्योगधंघे लगे है।

उन्होंने कहा कि कुमार ने उद्योग धंधा लगाने की जगह हर पंचायत में शराब की दुकाने जरूर खुलवाई है। यादव ने राज्य सरकार पर दलितों को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने महादलितों को जमीन (इंदिरा आवास), रेडियो एवं टेलीविजन देने का प्रलोभन दिया लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो उच्च वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भविष्य की तलाश करने मैदान में उतरेगी कांग्रेस