DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइकिलिंग, मैराथन, समापन समारोह में हेलीकॉप्टर उड़ाने की अनुमति

साइकिलिंग, मैराथन, समापन समारोह में हेलीकॉप्टर उड़ाने की अनुमति

सरकार ने राष्ट्रमंडल खेलों में साइकिलिंग और मैराथन प्रतियोगिताओं के दौरान पूरे रूट पर हेलीकाप्टर उड़ाने की अनुमति दे दी है। इस हेलीकाप्टर में प्रतियोगिताओं के लाइव कवरेज के लिए कैमरा होगा।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से पहले हेलीकाप्टर को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी गई थी लेकिन अब गृह मंत्रालय ने इसकी अनुमति दे दी है। इन दो स्पर्धाओं के अलावा समापन समारोह में भी जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के उपर हेलीकाप्टर मंडराएगा। इसमें भी समापन समारोह की लाइव कवरेज के लिए कैमरे होंगे।
   
सूत्रों ने कहा कि साइकिलिंग और मैराथन रूट पर राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री आवास और अन्य कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान होने की वजह से मंत्रालय ने ऊपर आसमान में हेलीकाप्टर उडाने की इजाजत नहीं दी थी लेकिन अब  उडान वर्जित क्षेत्र को छोडकर बाकी जगहों पर हेलीकाप्टर आसमान में पूरे रूट पर उडेगा और इसमें तैनात कैमरामैन की टीम दोनों ही स्पर्धाओं का सीधा और नजदीकी प्रसारण सुनिश्चित करेगी।
    
उन्होंने बताया कि इसके अलावा समापन समारोह में भी स्टेडियम के ऊपर आसमान में हेलीकाप्टर उडेगा जो सीधे प्रसारण में मदद करेगा। साइकिलिंग और मैराथन के दौरान पूरे रूट पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। दिल्ली मेट्रो ने भी राजीव चौक, पटेल चौक और केन्द्रीय टर्मिनल स्टेशनों पर प्रवेश और निकास निषेध कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइकिलिंग, मैराथन, समापन समारोह में हेलीकॉप्टर उड़ाने की अनुमति