अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुश्ती में अल्का व अनीता ने गोल्ड मेडल जीते

कुश्ती में अल्का व अनीता ने गोल्ड मेडल जीते

भारतीय पहलवान अल्का तोमर ने कॉमनवेल्थ खेलो में 59 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता।

अलका ने फाइनल में कनाडा की सोनिया वारविक को पहले ही राउंड में 3-2 से चित करते हुए सोने का तमगा हथिया लिया। भारतीय पहलवान ने पहला अंक 41वें सेकंड में जुटाया। हालांकि कनाडाई पहलवान ने दो अंक जुटाते हुए जोरदार वापसी की और स्कोर 2-1 कर दिया।
 
लेकिन वर्ष 2006 में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य और 2005 में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली अलका ने इसके बाद कनाडाई पहलवान को चित कर दिया और भारत को महिला कुश्ती में दूसरा स्वर्ण दिला दिया। स्पर्धा का कांस्य पदक नाइजीरिया की टी रिचर्ड को मिला।

भारत की दूसरी पहलवान अनीता ने 67 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता। जबकि 51 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में बबीता कुमारी नाइजीरियाई पहलवान से हार गईं और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

भारत की महिला पहलवान बबीता कुमारी ने राष्ट्रमंडल खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता में आज 51 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीत लिया।
 
बबीता को के डी जाधव कुश्ती स्टेडियम में नाइजीरिया की इफोमा क्रिस्टी नोए ने 7-4 से हराकर स्वर्ण पदक से वंचित कर दिया। भारतीय पहलवान पहले राउंड में कोई अंक नहीं जुटा पाई और 0-2 से पिछड़ गई। दूसरे राउंड में बबीता ने ज़बर्दस्त वापसी करते हुए चार अंक जुटाए लेकिन अफ्रीकी पहलवान ने भी पांच अंक बनाते हुए स्वर्ण पदक पक्का कर लिया। स्पर्धा का कांस्य पदक कनाडा की जैसिका मैकडोनाल्ड को मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुश्ती में अल्का व अनीता ने गोल्ड मेडल जीते