DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एफआईआई को पर्याप्त समय दिया: सेबी

बाजार नियामक सेबी ने कहा है कि उसने खुलासा नियमों को लागू करने के लिये विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) को पर्याप्त समय दिया है और कुछ गंभीर संस्थागत निवेशकों ने इसके लागू भी किया है।
   
प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के चेयरमैन सीबी भावे ने 197 विदेशी संस्थागत निवेशकों और 342 उप-खातों पर ताजा कारोबार करने से प्रतिबंध के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, हमने एफआईआई को पर्याप्त समय दिया और जो गंभीर हैं, उन्होंने उसे अपनाया है।
   
उन्होंने कहा कि पिछले साल बाजार नियामक ने पाया कि एफआईआई ने ढांचा तैयार किया है जो नियमों का पूरी तरह अनुपालन नहीं करती। भावे ने कहा, इसीलिए हमने मामले की जांच की और अप्रैल में हमने उन्हें छह महीने का समय दिया। जिन्होंने नियामकों का पालन नहीं किया, उनसे कहा गया कि वे कारोबार नहीं करे।

   
इस महीने की शुरूआत में सेबी ने 197 विदेशी संस्थागत निवेशकों और 342 उप खातां पर शेयर बाजार में कारोबार करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिन एफआईआई पर प्रतिबंध लगाया गया, उनमें वे कोष शामिल हैं जिसका प्रबंधन एचएसबीसी, डयूश्चे बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड जैसे वैश्विक वित्तीय समूह कर रहे थे। इन इकाइयों पर होल्डिंग ढांचे के बारे में नियामक को खुलासा नहीं करने को लेकर कारोबार करने से प्रतिबंधित किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एफआईआई को पर्याप्त समय दिया: सेबी