DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेनेल का पानी में संक्रमण से इंकार, विवाद से नाखुश

फेनेल का पानी में संक्रमण से इंकार, विवाद से नाखुश

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के प्रमुख माइक फेनेल ने बीती रात महिलाओं की 100 मीटर फाइनल स्पर्धा में परिणामों में बदलाव की घटना पर हुए विवादास्पद पर निराशा व्यक्त करते हुए इसे बड़ी भूल करार दिया और कहा कि उन्होंने अन्य स्पर्धाओं के अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया है जिससे इस तरह की गलतियां नहीं हो।

इंग्लैंड की धाविका लौरा टर्नर को फॉल्स स्टार्ट के लिए रेस रैफरी ने लाल कार्ड दिखाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सैली पियर्सन भी पहले शुरुआत करती दिखाई दी और उन्हें निराशा में अपना हाथ मुंह पर रखते भी देखा गया। टर्नर और पियर्सन को भागने की अनुमति दे दी गई, जिसमें इंग्लैंड की धाविका अंतिम और ऑस्ट्रेलिया की रनर 11.28 सेकेंड के समय से विजेता रहीं जिन्हें बाद में अधिकारिक रूप से अयोग्य करार कर दिया गया।

इंग्लैंड ने इसकी अधिकारिक शिकायत दर्ज की और ज्यूरी ने पाया कि पियर्सन ने भी फॉल्स शुरुआत की थी और इसी के चलते उनसे स्वर्ण पदक छीन लिया गया। पियर्सन के बाद 11.3 सेकेंड से दूसरे स्थान पर रहने वाली नाईजीरिया की ओसायेमी ओलुडामोला को विजेता घोषित किया गया।

फेनेल ने कहा कि महिलाओं की 100 मी स्पर्धा में समस्या थी। इंग्लैंड टीम ने इसका विरोध किया था, लेकिन इसे तकनीकी अधिकारियों के नोटिस में नहीं लाया गया। इसमें संचार में बड़ी भूल हुई थी। उन्होंने कहा कि विरोध कर रहे एथलीटों के साथ जो बर्ताव किया गया हम इस बात से खुश नहीं हैं। हमने अन्य स्पर्धाओं में सभी जिम्मेदार लोगों को भी सूचित कर दिया है कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं नहीं हों और इस तरह के विरोधों को सही तरीके से निपटाया जाए।
 
फेनेल ने कहा कि लेकिन मैं खुश हूं कि ज्यूरी ने नियमों के मुताबिक काम किया। फेनेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुछ तैराकों को खाने का संक्रमण पूल में पानी में संक्रमण के कारण नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हमने खेल गांव, स्टेडियम में अभ्यास पूल और स्पर्धा के पूल सभी तीनों तैराकी पूल की जांच की। हमें रिपोर्ट मिल गई है और इसमें कोई समस्या नहीं है। हम तैराकी पूल से संतुष्ट हैं। तैराकों की समस्याएं कुछ अन्य चीजों से हो सकती हैं।
 
फेनेल ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड टीम से बात की है, लेकिन यह सब मीडिया की देन है। हम संतुष्ट हैं कि सभी तैराकी पूल में ज़रूरी कदम उठाए गए हैं। हमने अन्य टीमों से भी बात की और उन्हें इस तरह की कोई समस्या नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेनेल का पानी में संक्रमण से इंकार, विवाद से नाखुश