DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सानिया जोरदार वापसी के बाद फाइनल में

सानिया जोरदार वापसी के बाद फाइनल में

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने पहला सेट हारने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओलीविया रोगोवस्का को शुक्रवार को तीन सेटों में 1-6, 6-4, 6-4 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
 
दूसरी वरीयता प्राप्त सानिया छठी वरीयता प्राप्त रोगोवस्का से जब पहला सेट बड़ी आसानी से 1-6 से हार गई थी तब ऐसा लग रहा था कि भारत की इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीदें टूट जाएंगी। लेकिन सानिया ने इसके बाद गज़ब की वापसी की और अगले दो सेट 6-4, 6-4 से जीतकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।
 
सानिया ने यह मुकाबला लगभग दो घंटे चले संघर्ष में जीता। सानिया गुरुवार को मिश्रित युगल में अपने जोड़ीदार लिएंडर पेस के साथ हार गई थीं और जब उन्होंने शुक्रवार को अपना पहला सेट बातों-बातों में गंवा दिया तो एक बार फिर उलटफेर की आशंका पैदा हो गई थी।
 
लेकिन सानिया ने कमाल की वापसी करते हुए अगला सेट 6-4 से जीतकर मैच के 1-1 की बराबरी कर ली। निर्णायक सेट में दोनों ही खिलाड़ी ज़बर्दस्त दबाव में थी और दोनों को ही अपनी सर्विस बरकरार रखने में खासी परेशानी हो रही थी।
 
सानिया ने जहां तीन बार रोगोवस्का की सर्विस तोडी वहीं दो बार अपनी सर्विस भी गंवाई। सानिया ने निर्णायक सेट में पहले, पांचवें और सातवें गेम में सर्विस ब्रेक हासिल करते हुए 5-2 की बढ़त बना ली। लेकिन आठवें गेम में सानिया ने डबल फॉल्ट कर अपनी सर्विस गंवाई और रोगोवस्का ने नौवें गेम में अपनी सर्विस कायम रखते हुए स्कोर 4-5 कर दिया।
 
दसवें गेम में दर्शकों के जबर्दस्त शोर के बीच सानिया मैच के लिए सर्विस करने उतरीं। उन्होंने 15-0 के बाद अगली सर्विस 'एस' मारी और फिर 40-0 का स्कोर कर दिया। सानिया की सर्विस पर रोगोवस्का का रिटर्न जैसे ही कोर्ट से बाहर गिरा सानिया और स्टेडियम में बैठे सभी दर्शक खुशी से उछल गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सानिया जोरदार वापसी के बाद फाइनल में