DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल: अब तक 32 करोड़ कमाए, स्कूलों को रियायती पास

राष्ट्रमंडल: अब तक 32 करोड़ कमाए, स्कूलों को रियायती पास

स्टेडियमों से दर्शकों के नदारत रहने और केन्द्र सरकार की हिदायत के बीच राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति ने शुक्रवार को दावा किया कि अब तक 32 करोड़ रुपए के टिकट बिक चुके हैं।

भनोट ने कहा कि लेकिन स्टेडियमों को भरने के लिये आयोजन समिति को अब भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है और इसी वजह से समिति ने स्कूलों और गैर सरकारी संगठनों [एनजीओ] को रियायती पास जारी किये हैं।

समिति के महासचिव ललित भनोट ने कहा कि हमने नौ लाख टिकट बेचकर करीब 32 करोड़ रुपये का राजस्व इकटठा किया है। उन्होंने कहा कि समिति ने दिल्ली सरकार को रियायती पास दिये हैं जिन्हें विभिन्न स्कूलों और गैर सरकारी संगठनों को मुफ्त में दिया जायेगा। भनोट ने दावा किया कि कई स्पर्धाओं में भारी भीड़ इकट्ठा हो रही है, लेकिन नेटबाल और तीरंदाजी जैसे खेलों के टिकट नहीं बिके हैं।

उन्होंने कहा कि हमने सरकार और गैर-सरकारी संगठनों के लिये टिकट भेज दिये हैं, ताकि इन खेलों के लिये कुछ भीड़ आकर्षित किया जा सके। दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मंत्रियों के समूह [जीओएम] की बैठक के बाद कल शहरी विकास मंत्री जयपाल रेड्डी ने स्टेडियमों से दर्शकों के नदारद रहने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि हमने आयोजन समिति से मीडिया में इन खेलों के टिकटों को लेकर आ रही खबरों का समाधान करने के लिए कहा है। रिपोर्टों के अनुसार, स्टेडियमों में दर्शक नहीं है और टिकट भी उपलब्ध नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल: अब तक 32 करोड़ कमाए, स्कूलों को रियायती पास