DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों ने दिया व्यवसाय चमकाने का सुनहरा मौका

राष्ट्रमंडल खेलों ने दिया व्यवसाय चमकाने का सुनहरा मौका

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में एक तरफ भारतीय खिलाड़ी सोने के तमगे पर निशाना लगाकर देश की प्रतिष्ठा बढ़ा रहे हैं, तो दूसरी तरफ उद्योगपति और व्यावसायिक घराने राजधानी में अपने व्यवसाय और व्यापार को बढ़ावा देने के लिये विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों ने व्यापारियों को अपना व्यवसाय बढ़ाने का शानदार मौका प्रदान किया है। इस मौके का इस्तेमाल व्यापार को बढ़ावा देने वाले विभिन्न संगठन जमकर भुना रहे हैं। सिडनी ओलंपिक के दौरान आस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा बनाया गया बिजनेस क्लब आस्ट्रेलिया भारतीय कंपनियों के साथ व्यापार को बढ़ावा देने के लिये गत चार अक्टूबर से ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

देश की जानेमाने उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ [सीआईआई] ने भी इस खेल महाकुंभ के दौरान व्यवसायिक गतिविधियों को तेज करने के लिये कई कार्यक्रम आयोजित किये हैं। सीआईआई और खेल आयोजन समिति ने वैश्विक स्तर पर भारत की आर्थिक और व्यवसायिक हितों को बढ़ावा देने के लिये हाथ मिलाया है।

आस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कहा है कि बीसीए ने पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों के लिये वैश्विक स्तर पर 36500 व्यवसायियों से बातचीत किया है। इससे देश को अब तक 1.7 अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर का व्यवसाय मिल चुका है। बीसीए ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये 22 कार्यक्रम आयोजित किये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों ने दिया व्यवसाय चमकाने का सुनहरा मौका