DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइकिलिंग रेस के लिए तैयार कनॉट प्लेस इलाके की सड़कें

साइकिलिंग रेस के लिए तैयार कनॉट प्लेस इलाके की सड़कें

रविवार को होने वाली राष्ट्रमंडल खेलों की साइकिलिंग रोड रेस के लिए दिल्ली के सबसे पॉश इलाके कनॉट प्लेस, संसद मार्ग और विजय चौक आदि सड़कें पूरी तरह तैयार हैं।
     
रविवार को सुबह नौ बजे से महिलाओं की 112 किमी रोड रेस आयोजित होगी और इसका पदक समारोह दोपहर साढ़े 12 बजे होगा। इसके बाद दोपहर एक बजे से पुरूषों की 168 किमी रोड रेस होगी जो शाम करीब छह बजे तक चलेगी।
     
इस प्रतियोगिता के उपप्रबंधक आर के शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय साइकिलिंग महासंघ (यूसीआई) के अधिकारियों ने रूट को हरी झंडी दे दी है और इन दोनों रेस के लिए सभी सड़कें पूरी तरह तैयार हैं। शर्मा ने कहा कि यूसीआई ने रे गोडकिन के नेतृत्व में तकनीकी दल यहां भेजा था जिसने पूरे रूट का कई बार दौरा किया और इसे हरी झंडी दिखाई। यह दल रूट की गुणवत्ता से बहुत खुश है।
     
शर्मा ने कहा कि रोड रेस के लिए साइकिलिंग की बेहतर समझ रखने वाले 250 वॉलंटियर्स तैनात किए गए हैं जिन्हें साइक्लिस्टों की सहायता के लिए पूरे रूट पर अलग-अलग स्थानों पर लगाया जाएगा। शर्मा ने कहा कि रोड रेस के लिए साइकिलिंग से जुड़े 250 वॉलंटियर्स पूरे रूट पर लगाए गए हैं जो साइक्लिस्टों की ज़रूरत पड़ने पर सहायता करेंगे। इसके अलावा पुलिस का भी कड़ा पहरा रहेगा।
      
पुरूषों और महिलाओं की ये रोड रेस संसद मार्ग पर स्थित चर्च गेट से शुरू होगी और एसबीआई बिल्डिंग, बाराखंबा इनर सर्कल, मिंटो रोड, दीनदयाल उपाध्याय मार्ग, कैग बिल्डिंग से टर्न लेती हुई फिर फिर संसद मार्ग, रेड क्रास रोड, राजेन्द्र प्रसाद मार्ग, जनपथ, विजय चौक से टर्न लेगी और फिर संसद मार्ग पर आकर खत्म होगी।
     
इस पूरे रूट का एक चक्कर (लैप) करीब 13.5 किमी का है। पुरूष साइक्लिस्टों को इस रूट पर 12 जबकि महिला साइक्लिस्टों का आठ चक्कर लगाने होंगे। कनाट प्लेस, विजय चौक जैसे पाश इलाके में होने वाली इस रेस से इन सड़कों को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा जिससे लोगों को काफी दिक्कतें होनी हैं। शर्मा ने कहा कि इस पूरे रूट की सभी सड़कें आम यातायात के लिए रेस के दौरान बंद रहेंगी। इस वजह से लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं। लोगों कोशिश करें कि रेस के दौरान इन सड़कों पर नहीं जाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइकिलिंग रेस के लिए तैयार कनॉट प्लेस इलाके की सड़कें