DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवरात्र के रंग में रंगे टीवी सितारे

नवरात्र के रंग में रंगे टीवी सितारे

नवरात्र के इस भक्तिमय माहौल में छोटा पर्दा भी पूरी तरह से रम गया है। विभिन्न शोज एवं धारावाहिकों में नवरात्र की धूम दिखाई दे रही है। टीवी सितारे भी नवरात्र के व्रत रख रहे हैं। और जो अपने व्यस्त शडय़ूल की वजह से व्रत-उपवास नहीं रख पा रहे हैं, वे सभी देवी मां को अपने-अपने ढंग से मनाने में लगे हैं। तो आज एक नजर कुछ ऐसे ही टीवी सितारों पर।

बिन्नी

‘डांस इंडिया डांस 2’ में अपने जलवे बिखेर चुकी बिन्नी शर्मा कहती हैं, ‘मैं मां दुर्गा की भक्त हूं और नवरात्र का तो हमेशा से ही मेरे लिए बहुत महत्त्व रहा है। आज मैं जो भी कुछ हूं, वह देवी मां के आशीर्वाद से ही हूं। मैं नवरात्र के नौ दिन इससे जुड़ी हर परंपरा का पालन करती हूं। भले ही वह पूजा-अर्चना, चैत्री या जवें उगाना हो। कंजक जिमाना एक महत्त्वपूर्ण परंपरा है और मेरा मानना है कि इसके माध्यम से मैं उन कंजकों की सेवा कर सकती हूं और इस तरह मैं माता रानी तक अपनी आस्था प्रकट कर सकती हूं। नवरात्र के दौरान मैं गरबा भी खेलने जाती हूं। लेकिन मैं अपनी व्यस्तता की वजह से ये सब नहीं कर पा रही हूं, जिसका मुझे बेहद अफसोस है।’

रतन राजपूत

जीटीवी के शो ‘अगले जनल मोहे बिटिया ही कीजो’ की लीड एक्ट्रेस रतन राजपूत कहती हैं, ‘मैं सभी दर्शकों को नवरात्र की शुभकामनाएं देती हूं। मुझे तो सभी उत्सव बहुत अच्छे लगते हैं। बचपन में तो त्योहार मनाना मौज-मस्ती का काम था, लेकिन अब मुङो इनका धार्मिक महत्त्व समझ में आने लगा है।’

रागिनी

स्टार प्लस के शो ‘ससुराल गेंदा फूल’ में सुहानी की किरदार निभाने वाली रागिनी खन्ना का कहना है कि, ‘नवरात्र मेरे लिए बहुत बड़ा त्योहार है। न केवल मेरे लिए, बल्कि हमारे पूरे परिवार के लिए। हम सभी लोग इसे साथ मिल कर सेलिब्रेट करते हैं। परिवार के किसी भी सदस्य ने कभी दुर्गा पूजा मिस नहीं की। मुङो तो इस अवसर पर पकने वाले ढेर सारे तरह-तरह के पकवान बेहद पसंद हैं।

इकबाल

नवरात्र के दौरान मैं उपवास तो नहीं रखता, लेकिन मुझे उपवास का खाना बेहद पसंद है। जब मैं शूटिंग कर रहा होता हूं तो मेरे दोस्त मेरे लिए कुट्टू के आटे की रोटी, समक के चावल, सिंघाड़े के आटे की पूरियां और साबूदाना की खीर सब आदि भेजते हैं। मुझे ये सब चीजें बहुत अच्छी लगती हैं, क्योंकि ये नियमित रूप से खाई जाने वाली चीजों से एकदम अलग होती हैं। डांडिया के समय हम हमेशा शूटिंग कर रहे होते हैं और हमको डांडिया खेलने का मौका नहीं मिल पाता । इस बात का मुझे हमेशा दुख होता है।

श्रुति उलफत

नवरात्र एवं दशहरा के बारे में सुहाना की सास यानी श्रुति उलफत कहती हैं, ‘हमारे यहां दशहरा बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। मुझे अच्छी तरह से याद है, जब मां अंधेरे कमरे में गेहूं की बालियां एक कूंडी में डाल कर उसके बढ़ने का इंतजार किया करती थीं। मेरी मां ने मुझे दुर्गा जी के भजन सिखाए थे, जिन्हें मैं अक्सर दुर्गा पूजा में गाती हूं। लेकिन इस बार मैं शूटिंग के संबंध में काफी व्यस्त रहूंगी। कोई और तो साथ नहीं होगा, लेकिन यहां मेरी मां साथ होंगी। मेरी ओर से सभी को नवरात्र की ढेरों शुभकामनाएं।

पारुल चौहान

‘बिदाई’ की रागिनी इस बारे में कहती हैं, नवरात्र को लेकर मैं हमेशा से ही काफी उत्साही रही हूं। मैं हमेशा उपवास रखती आयी हूं, लेकिन इस बार व्यस्तता के कारण नहीं रख पाई हूं। आशा करती हूं कि देवी मां मेरी मुश्किल समझ सकेंगी। 

हिना खान

स्टार प्लस के शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा कहती हैं कि ‘नवरात्र’ एक बड़ा अवसर भी है उन कलाकारों के लिए, जो इस दौरान कई जगह घूमने जाते हैं, जैसे कि मैं इस बार शूटिंग के सिलसिले में गुवाहाटी, कोलकाता और जयपुर जा रही हूं। तभी तो ये उत्सव मेरे लिए उत्साह और उमंगों से भरा मौका है, जिसे मैं खूब एंजॉय करती हूं। दशहरे के दिन हम सभी छुट्टी मनाने जाते हैं। मुझे डांडिया खेलना तो नहीं  आता, लेकिन शूटिंग में डांडिया खेलना होता है तो खेल लेती हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नवरात्र के रंग में रंगे टीवी सितारे