अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आइटी के जब्त दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी सीबीआई

कोडा लूटराज की छानबीन में जुटी केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई आयकर विभाग द्वारा जब्त किये गये दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी है। सीबीआई, दिल्ली शाखा के एसपी रमनीश कुमार खुद राजस्व भवन स्थित आयकर विभाग के कार्यालय गये हुए थे। उन्होंने आयकर विभाग द्वारा छापेमारी के क्रम में जब्त दस्तावेज सीबीआई को उपलब्ध कराने का आग्रह विभाग की शीर्ष अधिकारियों से किया है। कुछ दस्तावेज सीबीआई को उपलब्ध करा दिये गये हैं।

मालूम हो कि गत वर्ष 31 अक्तूबर तथा इस साल 16 फरवरी को आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा तथा उनके कथित सहयोगियों के कुल 66 स्थानों पर एक साथ छापामारी की थी। छापेमारी के क्रम में आयकर तथा प्रवर्तन निदेशालय ने कई दस्तावेज तथा पचास से अधिक कम्प्यूटर तथा लैपटाप जब्त किया था। जब्त किये गये दस्तावेज में कोड़ा लूटराज के कई अभियुक्तों की सम्पत्ति के संबंध में कई तथ्य हैं।

सीबीआई इन्हीं तथ्यों से तार जोड़ने का प्रयास कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आय से अधिक सम्पत्ति अजिर्त करने के मामले में जांच एजेंसी ने कम से कम दजर्न भर अधिकारियों को लगाया है। सीबीआई एसपी रमनीश कुमार इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आइटी के जब्त दस्तावेजों की पड़ताल में जुटी सीबीआई