अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड से बदला चुकाकर भारतीय शटलर फाइनल में

भारत ने चार वर्ष पहले मेलबोर्न इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली पराजय का बदला गुरुवार को सीरी फोर्ट बैडमिंटन स्टेडियम में शानदार तरीके से चुकाते हुए राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित बैडमिंटन टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत ने इंग्लैंड की चुनौती को 3-0 से तोड़ दिया। मेजबान टीम का फाइनल में मुकाबला मलेशिया के साथ होगा जिसने अन्य सेमीफाइनल में सिंगापुर को 3-1 से पराजित किया। चार वर्ष पहले मेलबोर्न में भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 2-3 से पराजय झेलने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। भारत की नंबर एक खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए 40 प्रतिशत संभावना बताई थी लेकिन जब सेमीफाइनल खत्म हुआ तो यह संभावना सौ प्रतिशत में बदल गई।

ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की 11वीं रैंकिंग की जोडी ने विश्व की दसवीं रैंकिंग की जोडी नाथन राबर्टसन और जैनी वेलोवर को 21-17, 21-15 से हराकर भारत का शुरुआती बढ़त दिलाई। दूसरे मैच में पी कश्यप ने विश्व के 16वें नंबर के खिलाडी राजीव औसेफ को लगातार गेमों में 21-13, 21-17 से पराजित कर दिया। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सायना ने इंग्लैंड की लिज कैन को 21-18, 21-11 से पराजित कर भारत को 3-0 की बढ़त दिलाने के साथ ही फाइनल में पहुंचा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड से बदला चुकाकर भारतीय शटलर फाइनल में