DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानी का प्रेशर कम होने से आ रही है यह समस्या

हिंडनपार क्षेत्र में ऊंची बिल्डिंगों पर रहने वाले लोग प्यासे ही रह जाते हैं। सप्लाई के पानी का प्रेशर होने से यह समस्या आ रही है। कॉलोनियों में रहने वाले लोग लगातार पानी की मुसीबत से जूझ रहे हैं। वहीं पानी चढाने के लिए मोटर चलाने पर बिजली का खर्च अलग से भरना पड़ रहा है। जो जेब पर भारी पड़ रहा है।


हिंडनपार क्षेत्र की आबादी तो बढ़ी लेकिन संसाधन पुराने होने की वजह से लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस गए हैं। इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, डेल्टा कॉलोनी, कौशांबी आदि इलाकों में गंगा जल की सप्लाई होती है। जहां पानी का प्रेसर इतना कम होता है कि ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले लोगों को ही बड़ी मुश्किल से मिल पाता है। शक्तिखंड एक के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष नरेश भारद्वाज ने बताया कि ऊपर की मंजिलों पर पानी की सप्लाई एक बूंद भी नहीं हो पाती।
कॉलोनी के कुछ लोगों ने मोटर लगा रखा है। ऊपर के मंजिलों पर पानी चढ़ाने के लिए बिजली का अतिरिक्त खर्चा वहन करना पड़ रहा है। वहीं न्यायखंड एक के सुभाष यादव ने बताया कि पानी की समस्या से वह सालों से जूझ रहे हैं। ऊपर तक पानी न चढ़ने की वजह से बोतलबंद पानी खरीद कर काम चलाना पड़ रहा है। वैशाली, वसुंधरा, कौशांबी आदि इलाकों में भी लोग इसी समस्या से लगातार जूझ रहे हैं। वहीं साहिबाबाद के लाजपत नगर, राजेन्द्र नगर, शालीमार गार्डन आदि इलाकों में नगर निगम द्वारा पीने के पानी की सप्लाई होती हैं। जहां लोग इसी तरह की समस्या से लगातार जूझ रहे हैं। नागरिकों का कहना है कि नगर निगम के अफसरों से कई बार शिकायत की गई लेकिन इस संबंध में कोई सुनवाई नहीं हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पानी का प्रेशर कम होने से समस्या