अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10:10:10 को है विवाह-बंधन का महाकुंभ

10:10:10 को है विवाह-बंधन का महाकुंभ

सौ से अधिक प्यार करने वाले जोड़ों ने आगामी रविवार को अपना विवाह दिवस चुना है क्योंकि प्रत्येक 100 वर्ष बाद ऐसी स्थिति बनती है जब किसी शताब्दी के दसवें वर्ष के दसवें माह की 10वीं तारीख आती है।

इस रविवार को एनएसडब्ल्यू में 106 जोड़े विवाह बंधन में बंधेंगे। इन जोड़ों का सिडनी, न्यूकैसल और पारामाटा में जन्म, मृत्यु एवं विवाह पंजीयक कार्यालय में विवाह की रस्में होंगी।
    
एनएसडब्ल्यू के एटार्नी जनरल जान हात्जिस्तेरगोस ने कल एक बयान में कहा कि सौ साल में केवल एक बार जोड़ों को विशेष तिथि 10:10:10 पर विवाह करने का मौका मिल पाता है।
    
उन्होंने कहा कि 1856 में इस कार्यालय की स्थापना होने के बाद विवाह के मामले में आगामी रविवार इसके लिए सबसे व्यस्त दिन होगा। जान ने कहा कि यह तिथि इतनी लोकप्रिय है कि जोड़ों ने एक साल से भी पहले से अपनी बुकिंग करवानी शुरू कर दी थी।
    
अंकशास्त्र संबंधी वेबसाइटों के अनुसार यह तिथि नयी शुरूआत, आजादी और आत्म अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करती है।

एनएसडब्ल्यू पंजीयक कार्यालय में इससे पहले 08:08:08 को 96 जोड़ों ने विवाह किया था। इस बार 106 जोड़ों का विवाह करने के लिए कार्यालय के कर्मचारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा अतिरिक्त जगह का भी इंतजाम किया गया है।

आगामी रविवार को 35 जोड़े पारामाटा, 65 चिपेनडेल और छह न्यूकैसल में विवाह करेंगे। पंजीयक कार्यालय के खुलने का समय रविवार को पहले कर दिया गया है ताकि काफी सुबह से लेकर सूर्यास्त तक विवाह संपन्न कराये जा सके।
    
जोड़ों ने विवाह के लिए जिस समय को सबसे ज्यादा पसंद किया है उसमें सुबह नौ बजकर 50 मिनट : 10 बजे से दस मिनट पहले :, 10 बजे और 10 बजकर 10 मिनट। गौरतलब है कि आमतौर पर पंजीयक कार्यालय में विवाह के लिहाज से सबसे अधिक भीड़ अक्टूबर अवकाश सप्ताहांत और सेंट वेलेंटाइन डे पर रहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10:10:10 को है विवाह-बंधन का महाकुंभ