अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा ने पेश किया कारोबारियों के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग

कंपनियों एवं कारोबारियों को सूचना प्रौद्योगिकी इंफ्रास्ट्रक्चर एवं आईटी एप्लीकेशन सेवाएं प्रदान करने वाली टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने उद्यमियों के आईटी व्यय में कमी लाने के उद्देश्य से आज इंस्टा कंप्यूट और इंस्टा ऑफिस एप्लीकेशन पेश करने की घोषणा की।


कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी विनोद कुमार और कंपनी के ग्लोबल एंटरप्राइजिज सोल्यूशंस के अध्यक्ष सुनील जोशी ने गुरुवार को यहां इसे पेश करने के बाद पत्रकारो को बताया कि कंपनी ने इंटरनेट के माध्यम से स्वयं सेवा पे एज यू एज आईटी एप्लीकेशन और डाटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए क्लाउड पेशकश में विस्तार किया है।
 
 कुमार ने बताया कि कंपनी ने अपने डाटा सेंटरो के निर्माण पर 200 करोड़ रूपए और इन नए एप्लीकेशनों के विकास पर 50 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। उन्होंने बताया कि इन एप्लीकेशनों को इस वर्ष के अंत तक सिंगापुर और अगले वर्ष अमरीका यूरोप एवं दक्षिण अफ्रीका में पेश करने की योजना है।

 एक सवाल के जबाव में उन्होंने बताया कि कंपनी के कुल कारोबार में विदेशी राजस्व की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत है और इसमें प्रतिशत वर्ष 25 प्रतिशत की दर से वृद्धि हो रही है। वर्ष 2015 तक इस कारोबार के एक अरब डॉलर पर पहुंने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टाटा ने पेश किया कारोबारियों के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग