DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमदेव एकल के सेमीफाइनल में

सोमदेव एकल के सेमीफाइनल में

शीर्ष वरीयता प्राप्त सोमदेव देववर्मन ने गुरुवार को यहां न्यूज़ीलैंड के छठी वरीय रूबिन स्टैथम को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

श्रीलंका के अमरेश जयविक्रमे के खिलाफ आसान जीत के बाद सोमदेव को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। कीवी खिलाड़ी ने शुरू से ही उन्हें कड़ी चुनौती दी। दुनिया में 97 नंबर के सोमदेव ने कल 41 मिनट में जीत दर्ज की थी लेकिन उन्हें एटीपी सूची में 353वें रैकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ एक घंटा 42 मिनट कोर्ट पर बिताने पड़े।
इस जीत के साथ सोमदेव ने स्टैथम के खिलाफ अपनी शत प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड कायम रखा है। इससे पहले इन दोनों के बीच 2008 में अमेरिका के लेक्सिगटन चैलेंजर में मुकाबला हुआ था।

सोमदेव ने करारे शॉट जमाए लेकिन स्टैथम ने चतुराईपूर्ण खेल दिखाया। उन्होंने सोमदेव के बैकहैंड का जवाब अपने फोरहैंड से दिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने भी ईंट का जवाब पत्थर से देने में कसर नहीं छोड़ी। लगातार सर्विस ब्रेक के खेल में सोमदेव ने दो बार पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पहला सेट जीता। दूसरे सेट में सोमदेव ने एक समय 5-1 की बढ़त बना रखी थी और उन्होंने सातवें गेम में तीन मैच प्वाइंट गंवाए। इसके बाद आठवें गेम में वह अपनी सर्विस नहीं बचा पाए लेकिन दसवें गेम में अपनी सर्विस पर मैच जीतने में सफल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमदेव एकल के सेमीफाइनल में