DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म समारोह वित्तीय घोटाले में सीबीआई की जांच पूरी

फिल्म समारोह वित्तीय घोटाले में सीबीआई की जांच पूरी

सीबीआई ने कहा है कि साल 2004 के भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह [आईएफएफआई] की आधारभूत संरचना के विकास में हुए खर्च में कथित वित्तीय अनियमितता का जांच कार्य पूरा हो गया है और इस मामले में वर्ष के अंत तक आरोपपत्र दाखिल कर दिया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक [सीबीआई] एस एस गवली ने कहा कि इस मामले की जांच का कार्य पूरा हो गया है और इससे संबंधित आरोपपत्र साल के अंत तक पेश कर दिया जायेगा। जांच का ब्यौरा तैयार कर लिया गया है, इनका आकलन किया जा रहा है और अन्य कानूनी पहलुओं की विवेचना की जा रही है। इसके बाद आरोपपत्र दाखिल किये जायेंगे।

करोड़ों रुपये के इस घोटाले में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर परिकर एक आरोपी हैं। कांग्रेस नेता माओविन गोदिन्हो ने वर्ष 2006 में भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज कराया था जिसमें उनपर आईएफएफआई आधारभूत संरचना तैयार करने के दौरान कथित तौर पर गलत तरीके से धन निकालने का आरोप लगाया गया था।

परिकर उस समय गोवा सरकार का नेतृत्व कर रहे थे जिसमें पहले आईएफएफआई समारोह के लिए सुविधाएं तैयार की गई थी। इस मामले में सीबीआई ने गोवा के मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत से भी पूछताछ की है, जो आईएफएफआई से जुड़े कार्यों पर निर्णय लेने वाली कोर कमिटि में शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिल्म समारोह वित्तीय घोटाले में सीबीआई की जांच पूरी