DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबसे ज्यादा 43 स्वर्ण पदक शुक्रवार को होंगे दांव पर

राष्ट्रमंडल खेलों के पांचवें दिन शुक्रवार को सबसे ज्यादा 43 स्वर्ण पदकों का फैसला होगा जिनमें से मेज़बान भारत को सबसे ज्यादा उम्मीद निशानेबाजी, कुश्ती, भारोत्तोलन और तीरंदाज़ी में रहेगी।
 
पांचवें दिन 11 खेलों में 43 स्वर्ण पदकों का फैसला होगा। मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदकों के लिहाज़ से यह सबसे बड़ा दिन है। इनमें तैराकी में 11, तीरंदाजी में दो, एथलेटिक्स में आठ, बैडमिंटन में एक, ट्रैक साइक्लिंग में तीन, जिमनास्टिक में पांच, निशानेबाजी में पांच, स्क्वैश में दो, टेबल टेनिस में एक, भारोत्तोलन में दो और कुश्ती में तीन स्वर्ण पदक दाव पर रहेंगे।
 
निशानेबाजी में पेयर्स ट्रैप महिला, पेयर्स 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन, पेयर्स ट्रैप पुरुष, व्यक्तिगत 10 मीटर एयर राइफल पुरुष और व्यक्तिगत 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल पुरुष स्पर्धाओं के स्वर्ण पदकों का फैसला डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होगा।
 
के डी जाधव स्टेडियम में होने वाले कुश्ती मुकाबलों में फ्रीस्टाइल 51 किग्रा महिला, फ्रीस्टाइल 59 किग्रा महिला और फ्रीस्टाइल 67 किग्रा महिला भारवर्ग में स्वर्ण पदक पर विजेताओं का नाम अंकित हो जाएगा जबकि भारोत्तोलन में 69 किग्रा महिला और 85 किग्रा पुरुष में भी सोने के तमगे शुक्रवार को तय हो जाएंगे।
 
इस दिन सबसे ज्यादा 11 पदक तैराकी में दांव पर होंगे। इनमें 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक पुरुष, 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक महिला और 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक महिला के अलावा, 100 मीटर बटरफ्लाई पुरुष, 50 मीटर फ्रीस्टाईल महिला, 200 मीटर बैकस्ट्रोक महिला, 100 मीटर बैकस्ट्रोक पुरुष और 400 मीटर फ्रीस्टाईल महिला मुकाबलों के विजेताओं का फैसला होगा। इसके अलावा व्यक्तिगत 200 मीटर मेडली और चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाईल महिला रिले तथा पैरा स्पोटर्स में 100 मीटर फ्रीस्टाईल पुरुष मुकाबले के स्वर्ण पदक का फैसला भी डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी तैराकी परिसर के तरणताल में हो होगा।
 
ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में 1500 मीटर महिला पैरास्पोर्टस दौड़ और शॉटपुट पुरुष के अलावा 110 मीटर बाधा दौड़ पुरुष, 400 मीटर दौड महिला, 1500 मीटर दौड महिला, 10000 मीटर महिला, पुरुष हैमर, महिला तिहरी कूद और डेकाथलोन स्पर्धाओं में दांव पर लगे स्वर्ण पदकों का फैसला भी शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के एथलेटिक्स ट्रैक पर हो जाएगा।
 
तीरंदाजी की रिकर्व स्पर्धाओं में महिला और पुरुष टीम मुकाबलों के स्वर्ण पदक का फैसला यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में होगा जबकि साइक्लिंग में 3000 मीटर व्यक्तिगत पसरूट महिला, 20 किलोमीटर स्क्रैच रेस पुरुष और टीम स्प्रिंट पुरुष मुकाबलों में सोने के तमगे विजेताओं के गले की शोभा बढाएंगे।
 
कलात्मक जिमनास्टिक में वॉल्ट पुरुष, बीम महिला, पेरेलल बार्स पुरुष, फ्लोर एक्सरसाइज़ महिला और होरिज़ोंटल बार पुरुष स्पर्धाओं के स्वर्ण पदकों पर भी विजेताओं के नाम गुरुवार को अंकित हो जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सबसे ज्यादा 43 स्वर्ण पदक शुक्रवार को होंगे दांव पर