DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारा श्रेय गुरू गैरी को : सचिन

सारा श्रेय गुरू गैरी को : सचिन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' और 'पीपुल्स च्वाइस ऑफ द ईयर' पुरस्कारों से सम्मानित क्रिकेट किंवदंती सचिन तेंदुलकर ने ताज़ा सफलताओं का श्रेय टीम इंडिया के कोच गैरी कर्स्टन को देते हुए कहा है कि उनके योगदान के कारण ही टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आई है।
 
सचिन ने यहां पुरस्कार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि टीम की सफलताओं में कर्स्टन की भूमिका सबसे अहम है। वह बहुत मेहनत कर रहे हैं। रिकॉड और पुरस्कारों के बेताज बादशाह सचिन ने कहा कि सच कहूं तो उनके सहयोग के कारण मैं भी बहुत कठिन परिश्रम करता हूं। उनकी कोचिंग में खेल का लुत्फ भी खूब उठा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सीनियर हो या जूनियर, कर्स्टन कभी भेद नहीं करते हैं। हमेशा सही टिप्स देते हैं और कभी किसी को हतोत्साहित नहीं करते हैं। बल्लेबाज़ी के बेताज बादशाह सचिन के करियर में यह पहला मौका है जब उन्हें आईसीसी पुरस्कारों में 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार मिला है। सचिन पहले भी कई बार इस पुरस्कार के लिए नामांकित हुए थे लेकिन यह पुरस्कार उन्हें नहीं मिल पाया था।
 
सचिन ने इस पुरस्कार के लिए अन्य दावेदारों वीरेंद्र सहवाग, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और इंग्लैंड के ग्रेम स्वान को पीछे छोड़ा। 'पीपुल्स च्वाइस अवार्ड' को आईसीसी पुरस्कारों में पहली बार शुरु किया गया है। मास्टर ब्लास्टर इन दो पुरस्कारों के अतिरिक्त वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और एकदिवसीय टीमों में भी शामिल किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सारा श्रेय गुरू गैरी को : सचिन