DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरदोई में बाघ पकड़ने के प्रयास तेज

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत वन प्रभाग से भटक कर हरदोई जिले में आए एक बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग के अधिकारियों ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

वन विभाग और विश्वजीव कोष की टीम ने बुधवारको बाघ के पैरों के निशान के आधार पर काम्बिंग की लेकिन गन्ने के घने खेत होने की वजह से उसे पकड़ा नहीं जा सका।  वन रेंज अधिकारी आर .एस.अहिरवार ने बताया कि लोनार इलाके के लखवां गांव के किनारे गन्ने के खेत में बाघ को ग्रामीणों द्वारा देखा गया। बाघ ने एक नील गाय को अपना शिकार बनाया था।

उन्होंने बताया कि बाघ को पकड़ने के लिए हाथियों द्वारा काम्बिंग कराई गई लेकिन बाघ अभी पकड़ में नहीं आ पाया है। हालांकि उन्होंने कहा कि वाघ को पकड़ने की कोशिश आगे भी जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि यह बाघ पीलीभीत के वन प्रभाग से होता हुआ पहले शाहजहांपुर पहुंचा। वहां पर भी उसे पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। हरदोई के पिहानी इलाके में लालापुरवा गांव में कई दिनों से बाघ देखा जा रहा था।

गौरतलब है कि मथुरा जिले में भी राजस्थान से भटक कर आए एक बाघ की वहज से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। उसके पकड़ने के लिए वन विभाग की कई टीमें लगी हुई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरदोई में बाघ पकड़ने के प्रयास तेज