अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड क्रिकेटरों पर मैच फिक्सिंग के आरोप नहीं लगाए: बट्ट

इंग्लैंड क्रिकेटरों पर मैच फिक्सिंग के आरोप नहीं लगाए: बट्ट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से माफी मांगने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज़ बट्ट ने अब कहा है कि उन्होंने इंग्लैंड के क्रिकेटरों पर कभी मैच फिक्सिंग के आरोप नहीं लगाए।
     
बट्ट ने कहा कि वह सिर्फ यह कहना चाहते थे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आरोपों और अफवाहों का शिकार हो रहा है। लंदन से लौटकर आए पीसीबी अध्यक्ष ने बयान में कहा कि मैं इंग्लैंड के क्रिकेटरों पर लगाए गए आरोपों के बारे में गलतफहमी दूर करना चाहता हूं। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता था कि विश्व क्रिकेट पर आरोपों और अफवाहों का खतरा मंडरा रहा है और इस तरफ ध्यान देने की ज़रूरत है।
     
बट्ट ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम हाल में उन पर लगे इसी तरह के आरोपों से चिंतित है और इन मामलों की जांच होनी चाहिए और ऐसा किया जाएगा। लेकिन मेरा मानना है कि ये आरोप और अफवाहें किसी खास देश से ही जुड़े नहीं हैं।
     
गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के दौरान तीन पाक क्रिकेटरों सलमान बट्ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। वनडे सीरीज़ में ओवल मैच के दौरान इंग्लैंड टीम नाटकीय ढंग से हार गई थी। इसी मैच के बाद बट्ट ने इंग्लैंड पर फिक्सिंग के आरोप लगाए थे।

बट्ट ने कहा कि पीसीबी तीन निलंबित पाक क्रिकेटरों के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच में पूरा सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि पीसीबी फिक्सिंग से संबंधित जांच का हर संभव समर्थन और सहयोग करता रहेगा।
     
बट्ट ने साफ किया कि उनके या पीसीबी में किसी के पास इंग्लैंड क्रिकेटरों के खिलाफ फिक्सिंग के कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड क्रिकेट में अपने साथियों के साथ गलतफहमी दूर करके काफी खुश हैं। हम सभी इस मामले को पीछे छोड़ने पर राज़ी हो गए हैं और खेल के भले के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।

ईसीबी अध्यक्ष गाइल्स क्लार्क ने पुष्टि की है कि वह आईसीसी पाकिस्तान टास्क टीम के अध्यक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे। बट्ट ने हालांकि बोर्ड से उनके हटने की अफवाहों के बारे में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने भी इसके बारे में सुना और पढ़ा है।
     
बट्ट ने कहा कि स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने खिलाड़ियों पर कोई आरोप नहीं लगाया है लेकिन उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ हुई अपनी बैठक का विस्तत विवरण देने से इंकार कर दिया।
     
उधर, सूतारें ने कहा कि स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस अधिकारियों ने बट्ट को बता दिया है कि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग मामले में मिले प्राथमिक साक्ष्यों को उच्च स्तरीय अधिकारियों को सौंप दिया है और अब इस बारे में उनके फैसले की प्रतीक्षा कर रही है कि क्या इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ औपचारिक तौर पर आरोप लगाने के लिए ये साक्ष्य पर्याप्त हैं अथवा नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड क्रिकेटरों पर मैच फिक्सिंग के आरोप नहीं लगाए: बट्ट