अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयभगवान और दिलबाग ने भी लगाया विजयी पंच

जयभगवान और दिलबाग ने भी लगाया विजयी पंच

जय भगवान और दिलबाग सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत करते हुए बुधवार को विजयी पंच लगा डाला। जय भगवान ने तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में 60 किलोग्राम वर्ग के पहले दौर में नोरू के सेलेब कोलन को एकतरफा मुकाबले में 11-1 से शिकस्त दी जबकि दिलबाग ने वेल्टरवेट (69 किग्रा) वर्ग में टोंगा के विलियम लाटू को 22-4 से रौंद डाला। भारत के अमनदीप और मनोज कुमार भी अपने अपने शुरूआती मुकाबले जीत चुके हैं।

जयभगवान ने अपने पंचों की जबरदस्त बौछार से कोलन को किसी भी समय मुकाबले में नहीं टिकने दिया। जयभगवान शुरू से आक्रामक दिखाई दिए और उन्होंने पहले दौर में प्रतिद्वन्द्वी मुक्केबाज पर 2-1 की बढ़त बना ली। हालाकि इस दौर में नोरू के मुक्केबाज ने कुछ प्रतिरोध जताया लेकिन वह जयभगवान पर पार नहीं पा सका।

इसके बाद दूसरे और तीसरे दौर में जयभगवान ने कोलन को कोई मौका नहीं दिया। नोरू के मुक्केबाज ने इन दोनों दौर में आसानी से घुटने टेक दिए और वह इनमें कोई अंक अर्जित नहीं कर सके। भारतीय मुक्केबाज ने कोलन को दूसरे दौर में बेबस करते हुए पांच तथा तीसरे दौर में चार अंक अर्जित कर मुकाबला 11-1 से जीत लिया।

उधर, दिलबाग ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले राउंड में 6-0 की बढ़त बनाई और दूसरे राउंड में इसे 12-0 कर दिया। तीसरे राउंड में भी उन्होंने 10 अंक जुटाए लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने डिफेंस को खुला छोड़ दिया जिससे विपक्षी मुक्केबाज को भी चार अंक जुटाने का मौका मिल गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जयभगवान और दिलबाग ने भी लगाया विजयी पंच