DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएसए से छात्र को इलाहाबाद पुलिस ने उठाया

 
चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) परिसर में सुबह लगभग 9:15 बजे तिलक छात्रवास से छात्र शमशाद अली को इलाहाबाद पुलिस गुपचुप ले गई। काफी देर तक छात्र नहीं लौटा तो विवि प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। स्थानीय पुलिस से भी जानकारी की गई तो उसने ऐसी किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद कैंपस में रोष फैल गया। कक्षाओं का बहिष्कार कर छात्र सड़क पर जमा हो गए। वीसी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँचे। लगभग तीन घंटे की गहमागहमी के बाद छात्र का पता चला। इसके बाद छात्र अपनी कक्षाओं में लौटे।
इलाहाबाद पुलिस की गुपचुप कार्रवाई से विवि कैंपस ही नहीं शहर पुलिस भी सकते में आ गई। लड़की को भगाने के एक मामले में इलाहाबाद पुलिस सीएसए कैंपस के छात्र से पूछताछ के लिए आई। इंडिका में सवार तीन पुलिस वालों को सुरक्षा कर्मी ने गेट पर रोका। छात्र का रिश्तेदार बताकर वह कैंपस में दाखिल हो गए। तिलक छात्रवास के कमरा नंबर 113 में रह रहे बीएससी कृषि (प्रथम वर्ष) छात्र शमशाद (निवासी गोंडा) को पूछताछ के लिए ले जाने लगी तो उसके साथी विवेक कुमार ने पुलिस को टोका तो कहा गया कुछ पूछताछ करनी है। विवेक के मुताबिक पुलिस छात्र से किसी आलोक के बारे पूछ रही थी। आलोक कानपुर में कोचिंग कर रहा था। अलोक का पता लगाने के लिए ही पुलिस शमशाद को ले गई। घंटेभर तक वह नहीं लौटा तो मामले की जानकारी वीसी को दी। जब स्थानीय पुलिस ने प्रकरण को लेकर ही अनभिज्ञता जताई तो छात्र के अपहरण की आशंका में हड़कंप मच गया। काफी मशक्कत के बाद पता चला कि इलाहाबाद पुलिस छात्र को शिवकुटी थाने ले लिए गई है। कुलपति प्रोफेसर जीसी तिवारी ने पूरे मामले में खासी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस हरकत को गंभीरता से लिया गया है। साथ ही छात्र की पूरे मामले में संलिप्ता की भी जाँच होगी। 
मामला किसी वीआईपी परिवार का है
कानपुर। मामला वीआईपी परिवार की लड़की का है। इस कारण इलाहाबाद पुलिस ने जरूरत से ज्यादा सक्रियता दिखाई। आनन- फानन में छात्र को उठा ले गई। जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद शिवकुटी में पुलिस ने दो लड़कियों को पकड़ा। इनमें से एक वीआईपी परिवार की है। उसका प्रेम प्रसंग कानपुर में कोचिंग कर रहे एक छात्र से है। लड़की उसके साथ जाने की तैयारी कर रही थी, तभी उसे पुलिस ने पकड़ लिया।  इसी दौरान उसके मोबाइल पर शमशाद का नंबर आया तो इलाहाबाद पुलिस उससे पूछाताछ के लिए कानपुर आ गई।

पल-पल 
सुबह: 9:10 मिनट -सीएसए कैंपस में क्रीम इंडिका की एंट्री
9:15 बजे-  तिलक छात्रवास में पहुँचे तीन पुलिस वाले
9:20 बजे- बातचीत के बहाने छात्र को कार में बैठाया 
10:00 बजे- छात्र कक्षा में नहीं पहुँचा, टीचर ने की पूछताछ
10:20 बजे- साथी विवेक कुमार ने कुलपति को सूचित किया
10:25 बजे- स्थानीय पुलिस ने किया जानकारी से इनकार
10:30 बजे- कैंपस में अपहरण की आशंका से हड़कंप
10:45 बजे- कक्षाएँ स्थगित, छात्र सड़कों पर
11:00 बजे- वीसी मौके पर पहुँच कुर्सी डालकर बैठ गए
11:30 बजे- पुलिस के माथे पर पसीना, आला अफसर जुटे
12:30 बजे- सर्विलांस पर छात्र का पता चला, राहत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएसए से छात्र को इलाहाबाद पुलिस ने उठाया