अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीटीसी-रोडवेज की बसें घटने से परेशान हैं यात्री

डीटीसी ने नोएडा के हिस्से की 63 बसें हटा रखी हैं, यूपी रोडवेज की 20 बसें अयोध्या मामले में अर्धसैनिक बलों के हवाले हैं और अब सार्वजनिक वाहनों से सफर करने वालों के लिए आफत का रूप लेकर आ रहा है पंचायत चुनाव। पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने आरटीओ से 230 वाहनों की व्यवस्था करने को कहा है, जिसपर अमल के साथ ही आम लोगों के लिए मुसीबत का सफर और कष्टदायक हो जाएगा।
शहर में ज्यादातर सार्वजनिक वाहनों के पंचायत चुनाव की डय़ूटी में लगने से लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ जाएंगी। इन डय़ूटी में प्राईवेट वाहनों को भी लिया जा रहा है। पंचायत चुनाव दो चरण में होने हैं। ऐसे में मतदान अधिकारियों, पुलिस बलों को लाने-ले जाने के लिए बड़ी तादाद में वाहनों की जरूरत पड़ेगी। चुनाव के समय ऐसा हर बार होता है लेकिन इस बार संकट ज्यादा है क्योंकि कॉमनवेल्थ के दौरान सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ने से वाहनों की जरूरत ज्यादा है। इस जरूरत को देखते हुए डीटीसी नोएडा के हिस्से से 63 बसों को निकालकर दिल्ली में दौड़ा रही है, जबकि इस फैसले के कारण नोएडा के लोग एक रूट की बस के इंतजार में घंटों इंतजार कर रहे हैं। नोएडा के लिए परेशानी इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि यूपी रोडवेज की सेवा से भी 20 बसें अयोध्या मामले में तैनात अर्धसैनिक बलों के हवाले हैं।
पहले से ही संकट ङोल रहे लोगों पर पंचायत चुनाव की मार गहरा असर डालेगी। सिटी मजिस्ट्रेट संजय चौहान के अनुसार पंचायत चुनाव में शहर के करीब 230 वाहनों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा। इनमें 70 छोटे वाहन और 160 बड़े वाहन शामिल हैं। छोटे वाहनों में टैक्सी, टवेरा व अन्य वाहनों को लिया जाएगा। इसके अलावा बड़े वाहनों में प्राइवेट बसें, ट्रक, टाटा 407 और रोडवेज बसों को चुनावी डय़ूटी पर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रशासन की कोशिश होगी कि चुनाव में उन वाहनों का प्रयोग किया जाए जो सरकारी दफ्तरों में लगे हों। अगर ये वाहन पर्याप्त नहीं होते हैं तो अन्य वाहनों को भी सीज़ किया जाएगा।


‘‘हाल में ही रोडवेज ने अयोध्या मामले के दौरान अद्धसैनिक बलों को अपनी 20 बसें दी थी। वैसे प्रशासन की तरफ से हर चुनाव के दौरान बसों की मांग की जाती है। अगर इस बार भी बसें मांगी जाती है तो बसें दी जाएंगी।’’
पीआर बेलवरियार
क्षेत्रीय प्रबंधक, रोडवेज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीटीसी-रोडवेज की बसें घटने से परेशान हैं यात्री