DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा विधायक ने रची थी नंदी पर हुए हमले की साजिश : पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को यहां दावा किया है कि गत जुलाई में संस्थागत वित्त मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर हुए हमले की साजिश समाजवादी पार्टी के विधायक विजय मिश्रा ने ही रची थी और उन्होंने हमले को अंजाम देने वाले मुख्य अभियुक्त आनंद शांडिल्य उर्फ राजेश पायलट को संरक्षण भी दिया था।
     
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) ब्रज लाल ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य पुलिस की एसटीएफ द्वारा कल मुम्बई में गिरफ्तार किये गए राजेश पायलट ने पूछताछ में बताया कि नंदी पर हमले की साजिश में भदोही से समाजवादी पार्टी विधायक विजय मिश्रा और उनके रिश्तेदार शामिल थे।

गौरतलब है कि 12 जुलाई को नंदी पर इलाहाबाद स्थित आवास के पास मंदिर जाते समय रिमोट संचालित बम से हमला किया गया था और उस वारदात को राजेश पायलट ने अंजाम दिया था।
     
ब्रज लाल ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मिश्रा ने अपने रिश्तेदारों और सहयोगियों की मदद से हमले की साजिश रची, हमला करवाया और वारदात को अंजाम देने वाले पायलट को संरक्षण भी दिया।

     
उन्होंने यह भी बताया कि नंदी पर हमले का मुख्य साजिशकर्ता दिलीप मिश्रा सपा विधायक विजय मिश्रा का रिश्तेदार है, जिनके विएद्ध हत्या और अपहरण जैसे 58 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधायक ने रची थी नंदी पर हुए हमले की साजिश