DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या मामलाः मध्यस्थता प्रक्रिया में शामिल हो चुके हैं रामदेव

अयोध्या मामलाः मध्यस्थता प्रक्रिया में शामिल हो चुके हैं रामदेव

योग गुरू बाबा रामदेव ने बुधवार को स्वीकार किया कि अयोध्या प्रकरण पर अदालती फैसले के बाद अब मध्यस्थता के लिए किए जा रहे प्रयासों में वह खुद भी शामिल हो चुके हैं और उन्होंने कई मुस्लिम प्रतिनिधियों से बातचीत भी की है।
 
बाबा रामदेव ने भारत स्वाभिमान यात्रा के क्रम में यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अयोध्या मसले पर हिन्दू और मुस्लिम भाइयों के बीच मध्यस्थता के प्रयासों में वह भी शरीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में मैं भी शरीक हो चुका हूं और कुछ मुस्लिम प्रतिनिधियों से मेरी बातचीत भी हुई है।

उन्होंने कहा कि देशभक्त मुसलमान आज भी राम और कृष्ण का सम्मान करते हैं तथा वे अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण का कतई विरोध नहीं करेंगे। बाबा रामदेव ने कहा कि भारत में दो तरह के मुसलमान हैं, देशभक्त मुसलमान और आक्रांता मुसलमान। दोनों का चरित्र अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि 99 फीसदी मुसलमान हमारे ही पुरखे हैं।

समलैंगिकता और लिव-इन रिलेशनशिप जैसे मुद्दों पर पूछे गए प्रश्नों पर उन्होंने कहा कि 99 फीसदी युवाओं को इस तरह की चीजों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने इसे लेकर किसी तरह के कानून बनाए जाने का विरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अयोध्या मामलाः मध्यस्थता प्रक्रिया में शामिल हो चुके हैं रामदेव