फोटो गैलरी

Hindi Newsयेदियुरप्पा सरकार बहुमत साबित कर देगीः भाजपा

येदियुरप्पा सरकार बहुमत साबित कर देगीः भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार कहा कि कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार को पूर्ण बहुमत प्राप्त है और वह विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर देगी। भाजपा प्रवक्ता ने पार्टी की प्रेस ब्रीफिंग में यह दावा...

येदियुरप्पा सरकार बहुमत साबित कर देगीः भाजपा
एजेंसीWed, 06 Oct 2010 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार कहा कि कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार को पूर्ण बहुमत प्राप्त है और वह विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर देगी। भाजपा प्रवक्ता ने पार्टी की प्रेस ब्रीफिंग में यह दावा किया। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व को लेकर कर्नाटक में पार्टी में कोई संकट नहीं है। येदियुरप्पा पहले भी कई बार अपना बहुमत साबित कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के राज्यपाल एचआर भारद्वाज ने येदियुरप्पा सरकार से छह मंत्रियों सहित 20 विधायकों के समर्थन वापसी के फैसले के तत्काल बाद मुख्यमंत्री को 12 अक्टूबर से पहले सदन में बहुमत सिद्ध करने का निर्देश दिया।
 
असंतुष्ट विधायकों में से चार ने राज्यपाल से मुलाकात करके समर्थन वापसी का पत्र उन्हें सौंपा है। शेष 16 विधायक गुरुवार से चेन्नई में हैं और उन्होंने अपने त्यागपत्र फैक्स के जरिए राज्यपाल को भेज दिए हैं। बीस विधायकों के समर्थन वापस ले लेने से राज्य सरकार संकट में आ गई है।

दो सौ चौबीस (224) सदस्यीय विधानसभा में येदियुरप्पा सरकार को अब तक 117 सदस्यों का समर्थन हासिल था। कांग्रेस के 74 विधायक हैं जबकि जनता दल (सेक्युलर) के विधानसभा में 28 सदस्य हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें