अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम भावना ही है सफलता की कुंजी: धोनी

टीम भावना ही है सफलता की कुंजी: धोनी

मोहाली में पहले टेस्ट में कांटे के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर एक विकेट की रोमांचक जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को कहा कि पिछड़े डेढ़ वर्ष से हासिल हो रही कामयाबी पूरे टीम की सामूहिक कोशिशों का नतीजा है।

धोनी ने आईसीसी के पुरस्कार समारोह में विश्व टेस्ट एकादश का कप्तान चुने जाने के बाद कहा कि विश्व की श्रेष्ठ टीम की कप्तानी करना बेहद खुशी की बात है। हमने पिछले डेढ़ वर्ष में अच्छा क्रिकेट खेला है जिस दौरान हम चोट से भी जूझते रहे। धोनी ने स्वीकार किया कि चोट लगना खिलाड़ियों के लिए चिंता का मुख्य विषय है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम में भी अधिकतर खिलाड़ियों को गंभीर या मामूली चोटें हैं लेकिन फिर भी हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। मेरा मानना है कि मुझे जबर्दस्त टीम मिली है जिसमें देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का जज्बा और दृढ़ संकल्प है। इससे मुझे गर्व महसूस होता है।

मोहाली टेस्ट के आखिरी दिन ड्रेसिंग रूम के तनावपूर्ण माहौल को याद करते हुए कप्तान ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में सभी अंधविश्वास को मान रहे थे। उन्होंने मैच में जीत दिलाने के लिए वीवीएस लक्ष्मण और इशांत शर्मा की तारीफ की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीम भावना ही है सफलता की कुंजी: धोनी