DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकवादियों की सूची तैयार किए जाने की निंदा

पंजाब में शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के ऑपरेशन ब्लू स्टार और उसके बाद से 1996 तक पंजाब में मारे गए आतंकवादियों और अन्य लोगों की सूची तैयार करने और इस काम में राज्य की सरकार द्वारा सहयोग किए जाने की भाजपा और कांग्रेस दोनों ने आलोचना की है।

इस मुद्दे पर शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख अवतार सिंह मक्कड़ ने कहा कि यह निर्णय कमेटी के कार्यालय का है । हम इस मुद्दे पर अभी कुछ नहीं कह सकते। कमेटी की बैठक के बाद ही मैं इस मुद्दे पर कुछ कह सकूंगा। पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधानसभा में विपक्ष की नेता राजिंदर कौर भट्टल ने बुधवार को कहा कि मुझे नहीं मालूम की एसजीपीसी और पंजाब सरकार आतंकवादियों की सूची क्यों तैयार करा रही है। पहले हमें इसका मकसद पता करना होगा।

राज्य की सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रमुख अश्विनी शर्मा ने कहा कि एसजीपीसी एक धार्मिक संगठन है । उसे धर्म से संबंधित कार्य करने चाहिए। भाजपा देश की एकता अखंडता के खिलाफ काम करने वालों का हमेशा विरोध करती रही है। दूसरी ओर सरकारी सूत्रों ने कहा, किसी भी ऐसी गतिविधि का सरकार समर्थन नहीं करेगी, जो देशहित में न हो।

यहां आतंकवादियों की सूची तैयार करने में सरकार के समर्थन का कोई मतलब ही नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी ने दलील दी कि सूचना का अधिकार कानून के तहत कोई भी व्यक्ति अथवा संगठन जानकारी ले सकता है। इसका मतलब यह नहीं कि सरकार किसी को किसी कार्य में सहयोग दे रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंकवादियों की सूची तैयार किए जाने की निंदा