DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीएआर क्षेत्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक 7 से

झारखण्ड के बिरसा कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) में आयोजित हो रही भारतीय कृषि अनुसंधान परषिद (आईसीएआर) की क्षेत्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक सात अक्टूबर से नौ अक्टूबर तक चलेगी।

बीएयू के कुलपति डॉ. एनएन सिंह ने बुधवार को बताया कि आईसीएआर की क्षेत्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक गुरुवार से शुरू होगी और इसका उद्घाटन राज्यपाल एमओएच फारूक साढे़ दस बजे करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड के कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति, कृषि उत्पादन आयुक्त, कृषि सचिव, कृषि एवं सम्बद्ध विभागों के निदेशक, आईसीएआर के सभी उप महानिदेशक, शोध संस्थानों के निदेशक व योजना आयोग के सलाकार सहित लगभग 200 वैज्ञानिक योजनाकार तथा प्रशासक भाग लेंगे।

सिंह ने बताया कि बैठक का उद्देश्य तीन राज्यों में कृषि सम्बद्ध क्षेत्रों की वर्तमान स्थित और समस्याओं पर चर्चा करना तथा राजनीतिक नेतृत्व प्रशासकों वैज्ञानिकों और शोध संस्थानों के सम्मिलित प्रयास से समस्याओं के समाधान और त्वरित विकास की रणनीतियों को तैयार करना है।

इस अवसर पर 89 अक्टूबर को कृषि विज्ञान केन्द्रों का क्षेत्रीय सम्मेलन भी होगा जिसमें तीनों राज्यों के 126 कृषि विज्ञान केन्द्रों के प्रमुख भाग लेंगे तथा प्रसार तकनीको को और दुरूस्त बनाने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीएआर क्षेत्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक 7 से