DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलिया से हारा भारत, सेमीफाइनल की राह मुश्किल

आस्ट्रेलिया से हारा भारत, सेमीफाइनल की राह मुश्किल

राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदों को करारा झटका मिला जब मेजबान टीम पूल ए के दूसरे मैच में गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया से 1-2 से हार गई।

आस्ट्रेलिया के लिए शेली लिडलो (12वां) और मेगान रिवर्स (59वां मिनट) ने आस्ट्रेलिया के लिए गोल किए जबकि रानी रामपाल (69वां मिनट) ने भारत का एकमात्र गोल दागा। पिछली उपविजेता भारत ने पहले मैच में स्काटलैंड से 1-1 से ड्रा खेला जबकि आस्ट्रेलिया ने त्रिनिदाद और टोबैगो को 11-0 से हराया था।

भारत का सामना अब शुक्रवार को त्रिनिदाद और टोबैगो से होगा जबकि आस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। भारत ने पिछले मैच से बेहतर प्रदर्शन किया और गोलकीपर दीपिका मूर्ति बेहतरीन फार्म में थी। उसने आस्ट्रेलिया के कई बेहतरीन हमलों से बचाया।

पहले दस मिनट में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा मूव बनाया लेकिन उसे फिनिश तक नहीं ले जा सके। चंचन देवी को तीसरे मिनट में सुनहरा मौका मिला जब कप्तान सुरिंदर कौर और सबा अंजुम ने दाहिने फ्लैंक से शानदार मूव बनाया लेकिन चंचन गेंद को ट्रैप नहीं कर सकी। पेनाल्टी कार्नर में भारत और आस्ट्रेलिया दोनों का प्रदर्शन खराब था। दोनों ने पहले हाफ में छह छह पेनाल्टी कार्नर गंवाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलिया से हारा भारत, सेमीफाइनल की राह मुश्किल