DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंट्रल बैंक के बाहर लगा लोगों का तांता

खेल समारोह के उद्घाटन के बाद प्रतियोगिताओं के टिकटों की खरीद के लिए लोग जुट गए हैं। आलम यह है कि झंझट से बचने के लिए लोग ऑनलाइन बुकिंग करा रहे हैं। लेकिन बुकिंग के बाद टिकट हासिल करने के लिए बैंक जाने पर उन्हें लाइन में धक्के खाने पड़ रहे हैं। क्योंकि कैश से अधिक लोग ऑनलाइन बुकिंग का सहारा ले रहे हैं।
सेंट्रल बैंक में मंगलवार को टिकट खरीदने के लिए कस्टम विभाग के दो अफसर भी पहुंचे, लेकिन लंबी लाइन देखकर वे बैरंग लौट गए। जबकि ऑनलाइन बुकिंग के जरिये टिकट हासिल करने वाले खेल प्रेमियों को बैंक के बाहर लंबी कतार में घंटों खड़े रहकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ी। इस दरम्यान बैंक प्रबंधन से कुछ लोगों की कहासुनी भी हो गई। हालत यह हुई कि टिकट बेचने के कारण बैंक में दोपहर के भोजन अवकाश का समय भी टालना पड़ा। इस दरम्यान भी विशेष रूप से कर्मचारी को लगाया गया।
टिकट लेने वालों की संख्या को देखते हुए बैंक मैनेजर भी स्वयं इस काम में जुट गए और वॉलेंटियर सेवा भी लेनी पड़ी। लेकिन लोगों की बढ़ती भीड़ और धक्का-मुक्की के बाद पुलिस के जरिये उन्हें भीड़ को नियंत्रित करना पड़ा। उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन बुकिंग के जरिये टिकट हासिल करने वालों को सेंट्रल बैंक पार्लियामेंट स्ट्रीट व आईआरसीटीसी से ही टिकट मिल रही है। जबकि नकद में सस्ते दर की टिकट लगभग समाप्त हो चुकी है।

सभी खेल में रुचि ले रहे हैं लोग समारोह की भव्यता देखने के बाद अब लोग किसी भी खेल को देखने के लिए उमड़ रहे हैं। उनका उद्देश्य खेल के साथ-साथ स्टेडियम देखना भी है। अजमेरी गेट के जफरान बेग, गाजियाबाद के यूनूस व आशु एवं फरीदाबाद के किशोर ने कहा कि वे स्वीमिंग, शूटिंग, टेनिस, हॉकी देखने के साथ-साथ वे स्टेडियम भी देखना चाहते हैं। क्योंकि नेहरु स्टेडियम में जिस तरह से उद्घाटन समारोह हुआ, उससे उनकी स्टेडियम देखने की ललक भी बढ़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेंट्रल बैंक के बाहर लगा लोगों का तांता