अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायत सेवक के साथ अपहृत युवक की गोली मारकर हत्या

कामडारा थाना क्षेत्र के कराकेल गांव के एक युवक प्रदीप टोपनो (35 वर्ष) का अपहरण कर गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने उसका शव मंगलवार को भालूटोली (तोरपा) गांव में सड़क के किनारे पाया गया। घटनास्थल पर मृतक की बॉक्सर मोटरसाइकिल संख्या (जेएच01बी-5828) भी पड़ी थी।

प्रदीप को एके 47 से पांच गोलियां मारी गयी है। पुलिस घटनास्थल से तीन खोखा बरामद की है। यह घटना अज्ञात हथियारबंद अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया था। हथियारबंद अपराधी प्रदीप टोपनो और टुरुंडू पंचायत के पंचायत सेवक खुदी राम उरांव का अपहरण बोंगदा गांव से कर लिया था। यह घटना चार अक्तूबर को पूर्वाह्न् बाद हुई थी।  उस समय पंचायत सेवक उरांव गांव में राशन कार्ड सत्यापन का कार्य कर रहे थे। और प्रदीप उनके साथ ही मौजूद था।

अगवा के पश्चात हथियारबंद लोगों द्वारा  दोनों को समीप के जंगलों में ले जाया गया। और रात्रि में आठ बजे बीच प्रदीप टोपनो उर्फ पांडू की भालूटोली गांव में सड़क किनारे गोली मारकर हत्या कर दी गयी, जबकि  पंचायत सेवक खुदी राम को रात्रि 8.30 बजे के आसपास मारपीट करने के उपरांत मुक्त कर दिया गया। हालांकि अपराधियों ने पंचायत सेवक के मोबाइल लूट लिये हैं।

उधर घटना विरोध में 8.30 बजे से घटना के विरोध में मंगलवार को रांची-सिमडेगा मुख्य पथ को ग्रामीणों ने जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर तोरपा इंस्पेक्टर विरेंद्र प्रसाद सिंह, कामडारा के थानेदार विरेंद्र टोप्पो, कामडारा बीडीओ अमित कुमार, सीओ सुदर्शन मुमरू, तोरपा अंचल के सीआई विरेंद्र कुमार, नाजिर रघुनाथ, कर्मचारी सोहराई समेत कामडारा, तोरपा के पुलिस बल जाम स्थल पर पहुंच ग्रामीणों को समझाया।

ग्रामीण मृतक के परिजनों को तीन लाख का मुआवजा, इंदिरा आवास, विधवा पेंशन समेत अंतिम क्रियाकर्म के लिए मुआवजा राशि की मांग कर रहे थे। कामडारा के सीओ सुदर्शन मुमरू जामस्थल पर राष्ट्रीय पारिवारिक योजना के तहत पांच हजार रुपये, तोरपा अंचल की ओर से तीन हजार, एवं कामडारा के थानेदार एक हजार कुल नौ हजार रुपये मृतक के परिजनों को दिये। तथा अन्य मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके पश्चात 12 बजे सड़क जाम खुला। और यातायात सामान्य हुआ।

घटनास्थल से पुलिस शव को बरामद कर अंत्यपपरीक्षण के लिए खूंटी सदर अस्पताल भेज दी। घटना के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायत सेवक के साथ अपहृत युवक की गोली मारकर हत्या