DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेल गांव में बम की सूचना, एक गिरफ्तार

देश की सुरक्षा एजेंसियां आज तब सकते में आ गईं जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर यह दावा किया कि अक्षरधाम के पास दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल गांव के अंदर बम रखा गया है, लेकिन गहन छानबीन के बाद यह सूचना झूठी पाई गई।

पुलिस नियंत्रण कक्ष में दोपहर करीब ढ़ाई बजे कथित तौर पर यह फोन करने वाले एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  यह फोन आने के बाद खेल गांव स्थित आवासीय परिसर की गहन सुरक्षा जांच की गई। इस परिसर में करीब सात हजार एथलीट रह रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि खोजी कुत्तों के दल एवं बम निरोधक दस्तों ने 63.5 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले खेल गांव की गहन छानबीन की। परिसर के अंदर 14 ब्लॉक, 34 टॉवर और 1,168 वातानुकूलित फ्लैट बने हैं। उन्होंने कहा कि दो घंटे की गहन छानबीन के बाद कुछ भी नहीं पाया गया और फोन पर दी गई बम रखे होने की सूचना को झूठा करार दिया गया।

यह फोन आने के बाद बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों वाले दस्ते ने एहतियातन प्रगति मैदान स्थित मुख्य प्रेस केंद्र तथा अन्य आयोजन स्थलों की भी तलाशी ली और इस दौरान कामकाज को बाधित नहीं होने दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारी तकनीकी निगरानी समिति द्वारा मोबाइल नंबर का पता लगाए जाने के बाद एक लड़के को गिरफ्तार किया गया है। उसका व्यवहार कुछ विचित्र है। वह अपने कुछ मित्रों के लिए मुश्किलें पैदा करना चाहता था और इसीलिए उसने यह फोन किया। यह लड़का पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी स्थित गरीब बस्ती का रहने वाला है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खेल गांव में बम की सूचना, एक गिरफ्तार