अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीआरओ रिश्चत लेते गिरफ्तार

हरियाणा में रोहतक पुलिस की एक विशेष टीम ने सोनीपत के जिला राजस्व अधिकारी विद्या सागर बटला को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सोमवार देर शाम रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि उक्त अधिकारी उक्त राशि सोनीपत के असापरपुर गांव निवासी रामकुमार से उसकी जमीन को अधिग्रहण से बचाने के एवज में रिश्वत की पहली किस्त के रूप में ले रहा था।

रामकुमार ने कुछ दिन पूर्व रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक वी कामाराज को एक लिखित शिकायत दी थी जिसमें उसका कहना था कि उसकी पत्नी के नाम गांव प्रीतमपुर में 3.12 एकड़ जमीन है। इस जमीन की अधिग्रहण संबंधी सूचना मिलनें के बाद जब वह डीआरओ कार्यालय में गया तो बटला ने उससे जमीन को अधिग्रहण से बचाने के बदले दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी और बाद में एक लाख रुपए में सौदा तय हो गया।

सौदे की शर्त के मुताबिक रामकुमार को 50 रुपए की धनराशि अग्रिम रूप में देने के लिए चार अक्टूबर को डीआरओ कार्यालय में बुलाया गया तथा शेष रकम काम होने के बाद देना तय हुआ। शिकायत मिलने पर कामराज ने रोहतक के सहायक पुलिस अधीक्षक हमीद अख्तर की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया।

इस पर शिकायतकर्ता जैसे ही बटला को 50 रुपए की रकम देने के बाद उसके कार्यालय से निकला तो विशेष पुलिस दल ने उक्त अधिकारी को कार्यालय से रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने डीआरओ के विरूद्ध भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है तथा इसकी जांच जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीआरओ रिश्चत लेते गिरफ्तार