DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेल: बैडमिंटन में भारतीय टीम ने बारबाडोस को हराया

राष्ट्रमंडल खेल: बैडमिंटन में भारतीय टीम ने बारबाडोस को हराया

राष्ट्रमंडल खेलों में मंगलवार को बैडमिंटन के मिश्रित टीम वर्ग के पूल-डी के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने बारबाडोस को 5-0 से मात दे दी।

विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने एकल मुकाबलों में जीत दर्ज की। पुरुषों के युगल मुकाबले में रुपेश कुमार और सानवे थॉमस का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। अश्विनी पोनप्पा और अपर्णा बालन ने महिलाओं के युगल वर्ग में आसान जीत दर्ज की। उनकी यह दूसरी जीत थी। इन्होंने सोमवार को केन्या को 5-0 से हराया था।

ज्वाला गुट्टा और वी. दिजू ने भी अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने थोर्प डैकेल जोनाथन और वॉटसन शैरी लातोया को 21-3, 21-8 से पराजित किया। यह मुकाबला सिर्फ 11 मिनटों तक चला। चेतन आनंद के स्थान पर टीम में शामिल किए गए कश्यप ने 14 मिनटों में रेफर निकोलस कोलिन को 21-14, 21-6 से हराया। इससे पहले अश्विनी और अपर्णा ने एस्टमॉन्ड  मारियामा अयाना और वॉटसन शेरी लातोया को 21-8, 21-8 को मात दी।

भारतीय टीम बुधवार सुबह वेल्स से भिड़ेगी और शाम में स्कॉटलैंड का सामना करेगी। साइना ने कहा कि बुधवार को मुकाबला और कठिन रहेगा। आज मैंने अपना हर स्ट्रोक खेला। यहां के हालात मेरे अनुकूल रहे। बुधवार को दो एकल मुकाबले होने हैं। इसमें एक मुकाबला अदिति मुतात्कर खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेल: बैडमिंटन में भारतीय टीम ने बारबाडोस को हराया